विषय TMC

Tag: TMC

Mukhtar Abbas Naqvi का तंज, ‘एक तरफ त्रिमूर्ति कांग्रेस, दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस, विपक्ष का चौधरी कौन?’

केंद्रीय मंत्री Mukhtar Abbas Naqvi ने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच चल रही रार पर चुटकी ली है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष का चौधरी बनने के लिए कांग्रेस और टीएमसी के बीच मुकाबला है। उन्होंने एक बयान में कहा कि कांग्रेस-कांग्रेस में हिट एंड रन केस का खेल हो रहा है। एक तरफ त्रिमूर्ति कांग्रेस है और दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस है। इसका कारण केवल एक है कि विपक्ष का चौधरी कौन है। इससे ज्यादा ये कुछ नहीं है।

Prashant Kishor बोले- Congress 10 साल में 90 प्रतिशत चुनाव हारी, विपक्षी नेतृत्व लोकतांत्रिक तरीके से हो तय

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) का कहना है कि कांग्रेस (Congress) का नेतृत्व करना किसी व्यक्ति का दैवीय अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछले 10 सालों में 90 प्रतिशत चुनाव हारी है। ऐसे में विपक्ष का नेतृत्व कौन करेगा इसका फैसला लोकतांत्रिक तरीके से होना चाहिए।

BJP ने Mamata Banerjee पर बोला हमला, राष्ट्रगान के अपमान का लगाया आरोप

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राष्ट्रगान का अपमान करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है। बुधवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रगान गाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने इसे पूरा नहीं किया और बीच में ही बैठ गईं। पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने ट्वीट किया, “ममता बनर्जी पहले बैठी थीं, फिर खड़ी हुईं और भारत के राष्ट्रगान को आधा में ही गाना छोड़ दिया। आज, एक मुख्यमंत्री के रूप में, उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान, देश और गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है!''

Mamata Banerjee और Sharad Pawar की संयुक्त PC, टीएमसी नेता ने 2024 चुनाव में UPA गठबंधन की अटकलों को किया खारिज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 आम चुनाव में यूपीए गठबंधन की अटकलों को खारिज कर दिया है। वे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंची थीं।

Parliament Winter Session: प्रियंका चतुर्वेदी सहित Congress, TMC और Shiv Sena के 12 सांसद राज्यसभा से निलंबित

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने की संभावना है। हंगामों की वजह से सोमवार को 12 सांसदों को पूरे सत्र से निलंबित कर दिया गया। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनके नाम हैं,एलाराम करीम - सीपीएम, फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह - कांग्रेस (Congress), बिनॉय विश्वम - सीपीआई (CPI) डोला सेन और शांता छेत्री - टीएमसी, प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) और अनिल देसाई।

संसद सत्र से पहले Modi Government ने बुलाई All-Party Meeting, Congress सहित सभी प्रमुख विपक्षी दल हुए शामिल, AAP ने किया बहिष्कार

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले Modi government ने संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए All-Party Meeting बुलाई। इस बैठक में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस सहित तमाम दलों ने शिरकत की लेकिन AAP ने इस बैठक का बहिष्कार किया। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी की ओर से बुलाई गई इस बैठक में सरकार और विपक्ष के बीच आने वाले संसद सत्र में रखे जाने वाले विभिन्न मुद्दों पर खुल कर चर्चा हुई।

BLOG: अगर लोकतंत्र बचाने के लिए आप Mamta Banerjee के साथ जा रहे हैं…तो शायद आप झूठ बोल रहे हैं

TMC तेजी से AITMC बनती जा रही है। गोवा से लेकर मेघालय तक कांग्रेस और अन्य पार्टी से नेता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। आज ही मेघालय (Meghalaya) के पूर्व सीएम मुकुल संगमा लगभग 1 दर्जन विधायकों के साथ टीएमसी में शामिल हो गए। भाजपा के पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता कीर्ति आजाद (Kirti Azad), जदयू नेता पवन वर्मा ये कुछ नाम हैं जिन्होंने पिछले 1-2 दिनों में टीएमसी का दामन थामा है।

Meghalaya के पूर्व सीएम मुकुल संगमा समेत कांग्रेस के 12 विधायक TMC में शामिल, कहा- हमारे पास 17 विधायकों का समर्थन

Meghalaya के पूर्व सीएम मुकुल संगमा का कहना है कि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के साथ विलय करने का फैसला किया है। मुकुल संगमा ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "कांग्रेस देश में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में विफल रही है।"

BJP नेता Subramanian Swamy ने Mamata Banerjee से की मुलाकात, गर्म हुआ सियासी अटकलों का बाज़ार

BJP नेता Subramanian Swamy ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद, स्वामी ने उनके तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के सवालों के जवाब में कहा, “मैं पहले से ही उनके (ममता) साथ था। मुझे पार्टी में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है।" यह बैठक टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुई।

Congress नेता Kirti Azad तृणमूल कांग्रेस में शामिल

Congress नेता कीर्ति आजाद आज दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने इस मौके पर कहा, ''मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में मैं देश के विकास के लिए काम करूंगा। आज देश में उनके जैसे व्यक्तित्व की जरूरत है जो देश को सही दिशा दे सके।''

Most Read

मालदीव में Malaika Arora की साइकिलिंग स्किल्स को लेकर Arjun Kapoor ने किया टीज, देखें वीडियो

बॉलीवुड के फेमस कपल अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) मालदीव घूमने गए हैं। मलाइका-अर्जुन, दोनों ही अपने- सोशल मीडिया पर मालदीव से अपनी खूबसूरत तस्वीरें और वीडियोज शेयर  (Arjun Kapoor-Malaika Arora Photos & Videos) कर रहे हैं। इसी बीच अर्जुन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें मलाइका साइकलिंग करती हुई नजर आईं। बता दें कि जब अर्जुन कपूर उनका वीडियो बना रहे हैं तो  इस बात की खबर मलाइका को नहीं थी। इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

Maharashtra News: शादी का झांसा देकर लूटने वाला गिरफ्तार, 12 महिलाओं को बना चुका था शिकार

Maharashtra News: देशभर में सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अब अपना जीवन साथी ढूंढते हैं और इसी की आड़ में कुछ ऐसे लोग हैं जो महिलाओं के साथ ठगी करते हैं और उन्हें धोखा देते हैं। दरअसल मुंबई की साइबर सेल ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने 2013 से लेकर अब तक 12 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनसे मोटी रकम लेने का काम करता था। आरोपी महिलाओं से शादी का झूठा वादा भी किया करता था। आरोपी का नाम सतीश गरुड़ है।

UP Election 2022: मथुरा विवाद अब ट्विटर पर छाया, ट्रेंड हो रहा है #मथुराआएंगेमाखन_चढ़ाएंगे

UP Election 2022 से चंद महीने पहले और अयोध्या में विवादित ढांचे के गिराये जाने की बरसी के एख दिन पहले ट्विटर पर मथुरा-मथुरा हो रहा है। ट्विटर पर यूपी की राजनीति में मथुरा का तड़का लगाने का काम सबसे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 1 दिसंबर को किया था।

Chhattisgarh News: भारत माला परियोजना को लेकर BJP के आरोपों को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा- भू-अर्जन का काम रमन सरकार में हुआ था

Chhattisgarh News: भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू द्वारा राज्‍य सरकार पर लगाए गए मुआवजा घोटाले के आरोपों को प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता Sushil Anand Shukla ने मनगढ़ंत और झूठा बताया है। उन्‍होंने कहा कि इन दोनों सड़क परियोजनाओं की स्वीकृति तत्कालीन भाजपा की रमन सरकार के समय हुआ था। इसका प्रारंभिक प्रकाशन भी 2018 में हुआ था। उस समय भी भाजपा की रमन सरकार थी। प्रारंभिक प्रकाशन के पश्चात भूस्वामी के नाम तथा भूमि के स्टेटस में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया। किसी के पारिवारिक बंटवारे, फौती आदि की स्थिति को छोड़कर। शुक्ला ने कहा कि मुआवजा प्रकरण में भाजपा नेता जो आरोप लगा रहे हैं उसमें अगर तनिक भी सच्चाई है तो इस गड़बड़ी और घोटाले के लिये भाजपा की रमन सरकार जवाबदार है।