विषय Tripura

Tag: Tripura

Tripura Municipal Elections: त्रिपुरा मामले को लेकर CPI-M भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, आज हो रहा है मतदान

Tripura Municipal Elections: Tripura में चुनावों के दौरान कार्यकर्ताओं के साथ होने वाली हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की गई है। यह याचिका सुनवाई के लिए पक्षकार बनने की मांग करते हुए दाखिल की गई है। CPI-M की तरफ से दाखिल याचिका में त्रिपुरा के चीफ सेक्रेटरी और DGP को CPI-M के उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और सहियोगियों को चुनाव में सत्तारूढ़ नेताओं से सुरक्षा और स्वतंत्र रूप से मतदान सुनिश्चित करने का निर्देश देने की मांग की गई है। याचिका में चुनाव के दौरान होने वाली घटनाओं पर संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की भी बात कही गई है। साथ ही कहा गया कि चुनाव के बाद कोई हिंसा न हो इसको भी सुनिश्चित किया जाए।

Tripura Violence और BSF के बढ़े अधिकारों को लेकर सीएम Mamta Banerjee और पीएम Narendra Modi के बीच होगी मुलाकात

Mamta Banerjee 24 नवंबर को प्रधानमंत्री Narendra Modi से मुलाकात करेंगी। पीएम मोदी और सीएम ममता के बीच होने वाली इस बैठक में त्रिपुरा में निकाय चुनाव से BJP कार्यकर्ताओं के द्वारा कथिततौपर पर हुए TMC कार्यकर्ताओं पर हमले और गृह मंत्रालय के द्वारा सीमा सुरक्षा बल (BSF) प्रमुख मुद्दा रहेगा।

Tripura मामले पर चली लंबी बहस, SC ने राज्य सरकार से मांगा जवाब; नहीं टलेगा चुनाव

Tripura मामले को लेकर टीएमसी (TMC) द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में दिन भर बहस चली। अदालत ने पूरे मामले पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। अब इस मुद्दे पर 25 नवबंर अर्थात गुरुवार को सुनवाई होगी। जस्टिस चंद्रचूड़ (Justice Chandrachud) ने कहा कि हम राज्य सरकार से कहेंगे कि इस मामले पर 25 तक अनुपालन रिपोर्ट पेश करे और हम इसपर 25 को ही सुनवाई कर लेंगे।

Tripura में निकाय चुनावों के दौरान उम्मीदवारों की सुरक्षा पर मंगलवार को Supreme Court में होगी सुनवाई, TMC की तरफ से जल्द सुनवाई की...

Tripura में निकाय चुनावों के दौरान उम्मीदवारों की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। टीएमसी (TMC) की तरफ से स्थानिय निकाय चुनावों के दौरान उम्मीदवारों को सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मामले की जल्द सुनवाई की मांग की गई थी। अदालत जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

Tripura: सुप्रीम कोर्ट ने UAPA के आरोपियों को दी राहत, दंडात्मक कार्रवाई पर लगी रोक

Tripura: सुप्रीम कोर्ट ने UAPA के आरोपियों राहत दी है। बुधवार को त्रिपुरा मामले पर सुनवाई करते हुए अदालत (Supreme Court) ने सभी 102 आरोपियों पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया। आरोपी पत्रकार श्याम मीरा सिंह (Shyam Meera Singh) और 2 अन्य वकीलों की तरफ से अदालत में याचिका दायर की गयी थी।

Tripura Police द्वारा महिला पत्रकारों को हिरासत में लेने पर भड़की कांग्रेस, Rahul Gandhi ने कहा-भाजपा सिस्टम पत्रकारिता की हत्या में जुटा है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद Rahul Gandhi हमेशा सत्ताधारी केंद्र सरकार पर आक्रामक रहते हैं। राहुल गांधी अक्‍सर कहते रहते हैं कि बीजेपी की सरकार लोकतंत्र पर हमला कर रही है। अब लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माने जाने वाली पत्रकारिता के मुद्दे पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और बीजेपी शासित त्रिपुरा सरकार पर निशाना साधा है। Tripura Police द्वारा महिला पत्रकारों कि गिरफ्तारी पर Rahul Gandhi ने ट्वीट किया, ''भाजपा सिस्टम पत्रकारिता की हत्या में जुटा है। लेकिन झूठ के सामने सच कब रुका है?'' #Tripura#NoFear

Maharashtra के Amravati में भड़की हिंसा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जिले में धारा 144 लागू

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में शनिवार को बीजेपी की तरफ से बुलाए गए बंद के दौरान हिंसा भड़क उठी। यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी की, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां बरसाईं। फिलहाल जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

UAPA के तहत मुकदमा दर्ज करने के खिलाफ SC में याचिका दाखिल, 2 वकीलों सहित पत्रकार Shyam Meera Singh ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

Tripura में वकीलों, पत्रकारों और एक्टिविस्टों के खिलाफ UAPA के तहत मुकदमा दर्ज करने के खिलाफ Supreme Court में याचिका दाखिल की गई है। सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका 2 वकीलों अंसार इंदौरी व मुकेश और एक पत्रकार श्याम मीरा सिंह (Shyam Meera Singh) की तरफ से दाखिल की गई है। इन लोगों ने अपनी याचिका में उन पर UAPA के तहत दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है।

#Tripura_Is_Burning पर आया Rahul Gandhi का रिएक्शन, कहा- UAPA लगाकर आप सच को…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने त्रिपुरा सरकार द्वारा कुछ सोशल मीडिया यूजर्स पर यूएपीए लगाने के लिए बीजेपी को आड़े हाथ लिया है और त्रिपुरा सरकार की आलोचना की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ' #Tripura_Is_Burning का मतलब सही कार्रवाई करने के लिए सरकार को चेताना है। बीजेपी मामले से बचने के लिए संदेशवाहक को ही गोली मारने पर तुली हुई है। #UAPA लगाकर आप सच्चाई को छिपा नहीं सकते।'

कौन है Shyam Meera Singh? जिस पर त्रिपुरा सरकार ने लगाया है UAPA

कौन है Shyam Meera Singh? सोशल मीडिया में अभी इस बात की खूब चर्चा हो रही है। बताते चलें कि Tripura की बीजेपी सरकार ने उनके ऊपर UAPA के तहत मुकदमा दर्ज किया है। श्याम मीरा सिंह की तरफ से दावा किया गया है कि पत्रकार का दावा है कि ट्विटर “त्रिपुरा जल रहा है” लिखने के लिए त्रिपुरा सरकार ने उनके ऊपर यह कार्रवाई की है।

Most Read

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने किया Modi और Yogi सरकार पर हमला, बोले- ‘काशी में ‘अक्षयवट’ को आघात पहुंचाने वालों का ‘क्षय’ निश्चित...

UP Election 2022 के मद्देनजर राजनीति दल दूसरे दल को दलदल में खिंचने में लगे हैं। आरोपों का दौर जारी है और राजनीतिक हमलों की धार भी तेज हो गई है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav ने एक ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा है।

Pakistani Model ने Kartarpur Sahib में खिंचवाई फोटो, Manjinder Singh Sirsa ने लगाई फटकार, मांगी माफी

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की अभिनेत्रियां अक्सर अपने फोटोशूट को लेकर विवादों में रहती हैं। पाकिस्तान की जानी मानी हस्ती सबा कमर (Saba Qamar) का नाम भी फोटोशूट के कारण विवादों में रहा है। अब एक मॉडल का नाम विवादों में आ गया है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और मॉडलिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली सलेहा इम्तियाज (Saleha Imtiaz) का नाम विवादों में है।

Uttarakhand सरकार का बड़ा फैसला, CM पुष्कर सिंह धामी ने किया देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान

Uttarakhand के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले दिनों देवस्थानम बोर्ड (Devasthanam Board) को लेकर विभिन्न प्रकार के सामाजिक संगठनों, तीर्थ पुरोहितों, पंडा समाज के लोगों और विभिन्न प्रकार के जनप्रतिनिधियों से बात की है और सभी के सुझाव आए हैं।

Parag Agrawal के Twitter के CEO बनने पर Kumar Vishwas ने कहा- ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’

भारतीय मूल के Parag Agrawal को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter का नया CEO बनाया गया है। यह भारत के लिए बेहद गर्व का विषय है। Parag Agrawal के Twitter का CEO बनने पर हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas ने भी खुशी जाहिर की है। एक वेबसाइट की न्‍यूज को शेयर करते हुए उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट किया, ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’। बता दें कि ये कुमार विश्वास की एक कविता की पंक्ति है और इसको उन्‍होंने कई मंचों से सुनाया है।