विषय UP election 2022

Tag: UP election 2022

UP Election 2022: Akhilesh Yadav और Jayant Chaudhary ने किया Meerut में गठबंधन का औपचारिक ऐलान, योगी-मोदी सरकार को लिया निशाने पर

UP Election 2022 के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने औपचारिक तौर से गठबंधन का ऐलान कर दिया। पश्चिमी यूपी के मेरठ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विशाल रैली करके सत्ताधारी भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी को भी चेतावनी दे दी कि आरएलडी और सपा गठबंधन इस बार यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही हैं।

UP Election 2022: BJP-SP-BSP सरकार में मंत्री रहे बाहुबली Hari Shankar Tiwari की धमक पूर्वांचल की राजनीति में आज भी है बरकरार

UP Election 2022: 80 के दशक में गोरखपुर में एक शख्स जेल से निर्दलीय विधायक का पर्चा भरता है। नारा गूंजता है 'बमबम शंकर.. जय हरिशंकर'। चुनाव का रिजल्ट आता है और साल 1985 में चिल्लूपार से Hari Shankar Tiwari साइकिल (उस समय तक समाजवादी पार्टी की जन्म नहीं हुआ था) के चुनाव चिन्ह पर जेल में बैठे हुए सारे विरोधियों को चित करते हुए बाजी मार लेते हैं। जी हां, खेल देखिये जीवन में पहली बार विधायक बने औऱ वो भी जेल में रहते हुए।

UP Election 2022: मथुरा विवाद अब ट्विटर पर छाया, ट्रेंड हो रहा है #मथुराआएंगेमाखन_चढ़ाएंगे

UP Election 2022 से चंद महीने पहले और अयोध्या में विवादित ढांचे के गिराये जाने की बरसी के एख दिन पहले ट्विटर पर मथुरा-मथुरा हो रहा है। ट्विटर पर यूपी की राजनीति में मथुरा का तड़का लगाने का काम सबसे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 1 दिसंबर को किया था।

UP Election 2022: सांसद Varun Gandhi ने फिर साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, ट्वीट करके बोले- मां भारती के लाल पर लाठीचार्ज

UP Election 2022 के पहले हो सकता है भारी लटफेर क्योंकि जिस तरह से भाजपा सांसद वरुण गांधी यूपी की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उससे आसार कुछ ठीक नहीं नजर आ रहे् हैं। बहुत हद तक मुमकिन है कि चुनाव से पहले वरुण गांधी कोई और रास्ता अख्तियार कर लें।

UP Election 2022: दो बार विधायक और एक बार सांसद रहे Dhananjay Singh पर है 25 हजार का इनाम, कई मुकदमे हैं दर्ज

UP Election 2022:  धनंजय सिंह पूर्वांचल का वो नाम है, जो तीन दफे 'माननीय' का तमगा पा चुका है। दो दफे विधायक औऱ एक बार सासंद रहा धनंजय सिंह जब 90 के दशक में तिलकधारी सिंह कॉलेज, जौनपुर में इंटरमीडियट की पढ़ाई करने पहुंचा तो चेहरे पर ठीक से मुंछ की रेख भी नहीं आयी थी, हड्डियों के ढांचे पर शर्ट-पैंट का लबादा ओढ़े हर किसी से भिड़ने को तैयार रहता था।

UP Election 2022: SP, Congress और BJP पर Mayawati का हमला, कहा- इनका वादा भूलने का इतिहास, जनता रहे सतर्क

UP Election 2022 में सत्ता पाने के लिए बहुजन समाज पार्टी भी आरोपों के खेल में जुट गई है। इस मामले में बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक प्रेस कांफ्रेस करके बीजेपी की योगी सरकार और समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार पर कई कड़े आरोप लगाये।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

UP Election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष, उपराष्ट्रपति, गवर्नर और जज के परिवार से आता है Mukhtar Ansari, 16 साल से जेल में बंद बाहुबली पर...

UP Election 2022: Mukhtar Ansari के बारे में कोई भी बात शुरू करने से पहले एक बात गांठ बांध लें, जो बच्चे ऊंची दहलीज के दायरे में पलते हैं, अमूमन वो छोटी नालियों में भी फिसल जाते हैं। सामंती परिवार की विरासत में पले-बढ़े बच्चों के साथ तो अक्सर होता है कि वो अपनी सनक के कारण अपराध के उस रास्ते पर चल पड़ते हैं, जहां से लौटना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकीन हो जाता है।

UP Election 2022: Asaduddin Owaisi ने फिर लिया Yogi Adityanath को निशाने पर, बोले- ‘बाबा बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन एक परीक्षा के पेपर...

UP Election 2022 के लिए यूपी में धुआंधार प्रचार कर रहे Asaduddin Owaisi किसी न किसी बहाने मुख्यमंत्री Yogi Adityanath को निशाने पर लेते रहते हैं। सूबे में बीते दिनों UPTET 2021 का पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गया। इसे लेकर AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है।

UP Election 2022: Anurag Thakur ने बागपत में कहा, ‘अखिलेश भाई सुनो, तुम दंगे कराते हो, हम दंगल कराते हैं’

केंद्रीय खेल मंत्री Anurag Thakur ने आज राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी के अखाड़े में अखिलेश यादव को चुनौती दी। बागपत में एक कुश्ती प्रतियोगिता में पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। बागपत के सिखेड़ा गांव में सांसद खेल प्रतियोगिता के आयोजन के मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा, सांसद खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं और ऐसे आयोजनों पर अखिलेश यादव अंगुली उठा रहे हैं।

Most Read

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।

APN News Live Updates :दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, ‘बहुत खराब’ से ‘खराब’ स्थिति में AQI

APN News Live Updates : देश, दुनिया, खेल, सिनेमा, व्‍यापार जगत की सभी महत्‍वपूर्ण खबरें, फोटो एवं वीडियो एक जगह। 08 December 2021 Breaking News, Photo, Video in Hindi हिंदी समाचार

7 December: Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

APN Live Updates: IIT Mumabi के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि फरवरी 2022 में कोविड-19 की तीसरी लहर देश में फैल सकती है। एक तरफ तो लोगों के बीच कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के खतरे को लेकर चिंता थी अब IIT Mumabi की इस रिपोर्ट ने लोगों को और डरा दिया है। लेकिन इस रिपोर्ट में यह राहत की खबर है कि संभावित तीसरी लहर दूसरी लहर से कमजोर रहने वाली है।