विषय UP News in Hindi

Tag: UP News in Hindi

Mulayam Singh ने घरवालों के जुटने पर कहा- अच्छा लगा, सब एक साथ हैं

Mulayam Singh के समाजवादी कुनबे का एक कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित हुआ। मौका था मुलायम परिवार के इकलौते प्रोफेसर राम गोपाल यादव के जीवन पर लिखी किताब 'राजनीति के उस पार' का विमोचन था। इस कार्यक्रम में पूरा यादव परिवार वर्षों बाद मुलायम सिंह के सानिध्य में जमा हुआ।

Allahabad High Court ने जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आरोपी महिला को दी जमानत

Allahabad High Court ने अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आरोपी रेणु शर्मा की सशर्त जमानत मंजूर कर ली है। रेणू पर अलीगढ़ के जवान थाने में गैर इरादतन हत्या, खाद्य अपदूषण, धोखाधड़ी और एक्साइज एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वह 29 मई 2021 से जेल में बंद है। रेणू की जमानत अर्जी पर न्यायमूर्ति राजबीर सिंह ने सुनवाई की।

UP: सांसें हुईं खामोश, परिवार कर रहा था श्मशान ले जाने की तैयारी, तभी धड़कने थर्राने लगीं

वाले सांस दी है, उसे कोई भी छीन नहीं सकता है। खबरों के मुताबिक इस रहस्यमयी घटना जिले में डॉक्टरों की घनघोर लापरवाही सामने आयी है। दरअसल सड़क हादसे में घायल एक व्यक्ति को पहले एक प्राइवेट और फिर सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृत करार देने के बाद उसे जिला अस्पताल के मोर्चरी में रख दिया गया।

Kalki Mahotsav 2021 का रंगारंग समापन, देखें Pictures और Videos

उत्तर प्रदेश के सम्भल में आयोजित आचार्य प्रमोद कृष्णन के 5 दिनों तक चले Kalki Mahotsav 2021 का रंगारंग समापन हो गया। समापन समारोह के मौके पर छत्तीसगढ़ के खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

Kalki Mahotsav 2021: Acharya Pramod Krishnan के 5 दिवसीय कार्यक्रम के समापन में Salman Khurshid ने दी किताब पर सफाई

Kalki Mahotsav 2021: उत्तर प्रदेश के संभल में चल रहे Acharya Pramod Krishnan के पांच दिवसीय Srikalki Mahotsav के समापन का अंतिम दिन धर्म, आस्था औऱ राजनीति की धुरी पर घूमते हुए समाप्त हो गया।
00:23:04

एटा से आधी आबादी की Ground Zero Report, UP Election 2022, किसे चुनेगी जनता और किसे देगी मात

UP Election 2022 की तैयारी प्रदेश में जोर शोर से चल रही है। जनता भी नेताओं को चुनने के लिए बेचैन हैं। आप इस वीडियो के माध्यम से देख सकते हैं कि एटा की जनता किसे चुनेगी और किसको देगी मात ।

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने Azamgarh में बांटा बच्चों को लैपटॉप

UP Election 2022 में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में कुछ छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटा।

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने कहा, 2022 में भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया पलटवार

समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव इस समय भाजपा पर खासतौर से हमलावर हैं। यही वजह है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगभग रोज ही अपने जीत का दावा ठोंक रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भाजपा के हार की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

Aligarh में बदमाशों ने घर में सो रही महिला को गोली मारी

Aligarh के छर्रा थाना क्षेत्र के एक गांव में बदमाशों ने घर में सो रही एक महिला को आधी रात गोली मार दी। इस मामले में पुलिस ने हत्या के प्रयास के तहत यानी धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। मामले के जांचकर्ता तहकीकात कर रहे हैं और कई संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। पुलिस का कहना है मामले जल्द ही गिरफ्तारी करके महिला को न्याय दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

Meerut में मुनीम से लूटा चार लाख कैश

Meerut में बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ताजा मामला मेरठ शहर के रेलवे रोड थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जहां बदमाशों ने दिन-दहाड़े एक व्यापारी के मुनीम से 4 लाख रुपये कैश जबरदस्ती ले लिये। इस मामले में मुनीम और दुकान के मालिक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही लुटेरों के गिरफ्तारी का दावा भी कर रही है।

Most Read

Vicky Kaushal और Katrina Kaif अपनी शादी के लिए राजस्थान रवाना होने के लिए तैयार, देखें वीडियो

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। मुंबई में उनकी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन जोरों पर है। बता दें कि विक्की और कैटरीना का परिवार 6 दिसंबर को राजस्थान के लिए रवाना होगा। लोगों ने उनकी कारों को देखा जो राजस्थान जानें के लिए तैयार हो रही थीं।

IND vs NZ: India ने New Zealand को 372 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम किया, घर पर भारत ने लागातार...

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमाया था।

Mahaparinirvan Diwas 2021: पुण्यतिथि पर राष्ट्र ने बाबा साहेब अंबेडकर को किया याद, राष्ट्रपति कोविंद ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Mahaparinirvan Diwas 2021:भारत के संविधान निर्माता Babasaheb Dr B.R. Ambedkar की पुण्‍यतिथि पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। बाबा साहेब अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्‍हें सादर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया है। उन्‍होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट किया, ”भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर सादर श्रद्धांजलि।”

Wasim Rizvi ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, Yeti Narasimhanand Giri Maharaj ने ग्रहण करवाया सनातन धर्म

इस्लाम पर उंगली उठाने वाले और कुरान में 26 आयतों की खिलाफत करने वाले शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है। रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) ने 10 बजे सनातन धर्म ग्रहण करवाया। पूरे विधि विधान से रिजवी हिंदू धर्म में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया था कि उन्हें इस्लाम से बाहर कर दिया है, जिसके बाद हिंदू धर्म अपना रहे हैं। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।