विषय UP News

Tag: UP News

Allahabad High Court बार एसोसिएशन ने आगरा में खंडपीठ गठन के प्रयास को असंवैधानिक बताया

Allahabad High Court बार एसोसिएसन ने केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू के आगरा में हाईकोर्ट की खंडपीठ के कथित बयान का जमकर विरोध किया है और इस मामले को लेकर बखेड़ा बढ़ता जा रहा है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की निवर्तमान कार्यकारिणी को विरोध की कार्ययोजना तैयार करने के लिए अधिकृत कर दिया है।

Allahabad High Court ने बच्चे के साथ ओरल सेक्स को गंभीर यौन अपराध मानने से किया इंकार, दोषी की सज़ा की कम

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बच्चे के साथ ओरल सेक्स को गंभीर यौन अपराध मानने से इंकार किया है। कोर्ट ने निचली अदालत से मिली सजा के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान दोषी की सजा 10 से कम कर 7 साल की। साथ ही दोषी पर 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

Allahabad High Court ने निदेशक बेसिक शिक्षा व अपर मुख्य सचिव बेसिक के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट

Allahabad High Court ने सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह निदेशक बेसिक शिक्षा और दीपक कुमार अपर मुख्य सचिव बेसिक की गिरफ्तारी के लिए जमानती वारंट जारी किया है। इन लोगों को 20 दिसंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। यह आदेश न्यायमूर्ति अब्दुल मोईन ने रेखा सिंह की अवमानना याचिका पर दिया है।

Mulayam Singh ने घरवालों के जुटने पर कहा- अच्छा लगा, सब एक साथ हैं

Mulayam Singh के समाजवादी कुनबे का एक कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित हुआ। मौका था मुलायम परिवार के इकलौते प्रोफेसर राम गोपाल यादव के जीवन पर लिखी किताब 'राजनीति के उस पार' का विमोचन था। इस कार्यक्रम में पूरा यादव परिवार वर्षों बाद मुलायम सिंह के सानिध्य में जमा हुआ।

Allahabad High Court ने कहा- छापे में बरामद रुपये हकदार को लौटाने पर जल्द फैसला ले निचली अदालत

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने छापे में बरामद 4 लाख 300 रुपये हकदार को वापस करने के मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट देवरिया को तीन माह में निर्णय लेने का निर्देश दिया है। जब्त राशि याची को वापस करने से इंकार करने के मजिस्ट्रेट व सत्र न्यायालय के आदेशों को रद्द कर दिया है।

UP Election 2022: इन Factors से Yogi Adityanath एक बार फिर बन सकते हैं यूपी के ‘महाराज’

UP Election 2022: Uttar Pradesh समेत 5 राज्‍यों में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों की बात करें तो यह 2024 के Loksabha Elections के सेमीफाइनल के रूप में देखे जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जहां भाजपा की सरकारें हैं तो वहीं पंजाब में कांग्रेस की। इन 5 राज्‍यों में सब की नजर सबसे ज्‍यादा देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश पर है। यूपी में एक तरफ सत्ताधारी बीजेपी की कोशिश है कि जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने 2017 में किया था वो उसे फिर से दोहराएं तो वहीं समाजवादी पार्टी, बीएसपी और कांग्रेस की कोशिश राज्य की सत्ता में काबिज होने की है। यूपी चुनाव को लेकर अलग-अलग लोग अलग-अलग कयास लगा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि यूपी में एक फिर बीजेपी ताे वहीं कुछ का कहना है कि बीजेपी की करारी हार होगी। यह 5 ऐसे फैक्टर हैं जो 2022 में योगी आदित्यनाथ सरकार की वापसी के लिए मददगार हो सकते हैं।

Allahabad High Court ने जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आरोपी महिला को दी जमानत

Allahabad High Court ने अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आरोपी रेणु शर्मा की सशर्त जमानत मंजूर कर ली है। रेणू पर अलीगढ़ के जवान थाने में गैर इरादतन हत्या, खाद्य अपदूषण, धोखाधड़ी और एक्साइज एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वह 29 मई 2021 से जेल में बंद है। रेणू की जमानत अर्जी पर न्यायमूर्ति राजबीर सिंह ने सुनवाई की।

Farm Laws की वापसी पर बोलीं Mayawati- ये बीजेपी का चुनावी स्वार्थ और मजबूरी, पूर्व सीएम ने कांग्रेस को भी लिया लपेटे में

Farm Laws वापस लेने के केंद्र के फैसले पर बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'देश में तीव्र आन्दोलन के बाद तीन विवादित कृषि कानूनों की वापसी की केन्द्र सरकार की घोषणा का देर आए दुरुस्त आए यह कहकर स्वागत किया गया, किन्तु इसे चुनावी स्वार्थ व मजबूरी का फैसला बताकर भाजपा सरकार की नीयत पर भी शक किया जा रहा है। अतः इस बारे में कुछ और ठोस फैसले जरूरी हैं।'

Asaduddin Owaisi ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान को लेकर वसीम रिजवी के खिलाफ पुलिस में दी शिकायत

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ हैदराबाद में मामला दर्ज कराया है और वसीम रिजवी की गिरफ्तारी की मांग की है।

22 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यूपी का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे है Purvanchal Expressway,जानिए इसकी खासियत

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे कल यानी 16 नवंबर से जनता के लिए खुल जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2.30 बजे सुल्तानपुर के कुडेभर हवाई पट्टी पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। 340.8 किमी लंबा यह 6 लेन का एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे है।

Most Read

IND vs NZ : New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद India के कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़ा था लेकिन इस मैच में विराट कोहली के आटे ही सब कुछ बदल गया। रनों के लिहाज ने भारतीय टीम ने अबतक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया।

Rajasthan News: प्रिंसिपल ने सरारती छात्र को स्कूल से निकाला तो चला दी गोली, तलवार से भी कर चुका है हमला

Rajasthan News: एकलव्य ने गुरु दक्षिणा में अपने अंगूठ को गुरु द्रोणाचार्य को भेट कर दिया था। कहा जाता है कि भगवान के बाद गुरु आता है। माता-पिता तो जन्म देते हैं लेकिन गुरु जीवन जीना बताता है, उसे सुंदर बनाता है। इसलिए गुरु की हर बात पत्थर की लकीर होती है। पर तब क्या होगा जब गुरु की बात शिष्य को इनती बुरी लग जाए कि वह उसकी जान ही ले ले। इसी तरह की घटना राजस्थान (Rajasthan) से सामने आई है, जहां एक छात्र ने स्कूल की प्रिंसिपल को गोली मार दी। छात्र को प्रिंसिपल ने स्कूल से निकाल दिया था, जिसके बाद गुस्साए छात्र ने इनता बड़ा कदम उठाया।

Vicky Kaushal और Katrina Kaif अपनी शादी के लिए राजस्थान रवाना होने के लिए तैयार, देखें वीडियो

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। मुंबई में उनकी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन जोरों पर है। बता दें कि विक्की और कैटरीना का परिवार 6 दिसंबर को राजस्थान के लिए रवाना होगा। लोगों ने उनकी कारों को देखा जो राजस्थान जानें के लिए तैयार हो रही थीं।

IND vs NZ: India ने New Zealand को 372 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम किया, घर पर भारत ने लागातार...

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमाया था।