विषय Uttarakhand

Tag: Uttarakhand

NGT का उत्तराखंड सरकार को निर्देश, गंगा और सहायक नदियों में बिना शोधन के कचरा न प्रवाहित करें

NGT ने उत्तराखंड सरकार को निर्देश दिया है कि गंगा और उसकी सहायक नदियों में बिना शोधन के कचरे और प्रदूषित जल को प्रवाहित न करें।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटी Tarini Rawat लड़ सकती हैं उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: सूत्र

Tarini Rawat: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ दिवंगत बिपिन रावत की बेटी तारिणी रावत (Tarini Rawat) अगले साल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मैदान में उतर सकती हैं।

Narendra Modi बोले-दिल्ली और देहरादून में सत्ताभाव से नहीं, सेवाभाव से चलने वाली सरकार

प्रधानमंत्री आज उत्तराखंड दौरे पर हल्‍द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज पहुंचे। यहां पीएम ने उत्तराखंड को AIIMS सहित 17,500 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं की सौगात दी।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने Uttarakhand को दी 17,547 करोड़ रुपये की सौगात, सिंचाई, सड़क, हाउसिंग के क्षेत्र में रखी परियोजनाओं की आधारशिला

प्रधानमंत्री Narendra Modi आज उत्‍तराखंड को 17547 करोड़ रुपये की सौगात दी। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी आज हल्‍द्वानी के दौरे पर पहुंचे।

Harak Singh Rawat के इस्तीफे की खबरों के बीच करीबी बोले- उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया, वे पार्टी के साथ हैं

Harak Singh Rawat: उत्तराखंड में कैबिनेट बैठक के दौरान वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) के "मौखिक इस्तीफे" की खबरें सामने आने के बाद अब बीजेपी विधायक और रावत के करीबी माने जाने वाले उमेश शर्मा ने दावा किया है कि रावत के इस्तीफे के बिना ही इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है।

Uttarakhand के स्वास्थ्य मंत्री Dhan Singh Rawat की कार का एक्सीडेंट

उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत की कार का उस समय एक्सीडेंट हो गया जब वह पौड़ी के थलीसैंण कस्बे से देहरादून लौट रहे थे। सूत्रों ने कहा कि मंत्री सुरक्षित हैं और उन्हें पाबो अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है।मंत्री अपने कर्मचारियों के साथ यात्रा कर रहे थे। घटनास्थल पर ली गई तस्वीर में दिखाया गया है कि एक कार दुर्घटना के बाद पलट गई थी जबकि दूसरी उसके बगल में खड़ी थी।

Uttarakhand में अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं, CM Dhami ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश

Uttarakhand की सरकार ने अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। राज्‍य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने अपने सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी कर्मचारियों को अवैध खनन को लेकर जीरो टॉलरेंस अपनाने और ऐसी कोई भी शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Delhi से Dehradun पहुंचने में लगेंगे सिर्फ 2.5 घंटे, पीएम मोदी करेंगे Delhi-Dehradun Economic Corridor का शिलान्यास

Delhi-Dehradun Economic Corridor: दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा दिल्ली से देहरादून की यात्रा के समय को 6 घंटे से घटाकर लगभग 2.5 घंटे कर देगा। इसमें हरिद्वार, मुजफ्फरनगर, शामली, यमुनानगर, बागपत, मेरठ और बड़ौत से कनेक्टिविटी के लिए 7 प्रमुख इंटरचेंज होंगे। पीएम मोदी 4 दिसंबर को देहरादून का दौरा करेंगे और लगभग 18,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें लगभग 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल है।

Uttarakhand सरकार का बड़ा फैसला, CM पुष्कर सिंह धामी ने किया देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान

Uttarakhand के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले दिनों देवस्थानम बोर्ड (Devasthanam Board) को लेकर विभिन्न प्रकार के सामाजिक संगठनों, तीर्थ पुरोहितों, पंडा समाज के लोगों और विभिन्न प्रकार के जनप्रतिनिधियों से बात की है और सभी के सुझाव आए हैं।

उत्तराखंड में कांग्रेस नेता Salman Khurshid के घर में तोड़फोड़

उत्तराखंड में आज कुछ लोगों ने नैनीताल में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर में तोड़फोड़ की। डीजीआई (कुमाऊं) नीलेश आनंद ने कहा, "राकेश कपिल और 20 अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

Most Read

APN News Live Updates: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति- देशवासियों ने कोरोना के खिलाफ असाधारण दृढ़-संकल्प और कार्य-क्षमता का किया प्रदर्शन...

APN News Live Updates: विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में बैठक चल रही है। आज इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं।

केंद्र सरकार ने की Padma Awards की घोषणा, जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण

Padma Awards: केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कारों (Padma Awards) की घोषणा की है। देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

Exclusive Interview: डॉक्टर की पढ़ाई करने के बाद Sunil Taneja बने स्पोर्ट्स कमेंटेटर, Pro Kabaddi League में इनकी आवाज ही पहचान बनी

Pro Kabaddi League शुरू होने के बाद Sunil Taneja ने कबड्डी की कमेंट्री में अपना लोहा मनवाया है। अब तो ऐसा हो गया है कि कबड्डी में सुनील तनेजा कमेंट्री करते नजर नहीं आते हैं तो ऐसा लगता ही नहीं है कि कबड्डी देख रहे हैं। डॉक्टर होते हुए भी उन्होंने कमेंट्री में अपना करियर बनाया। डीबी आयुर्वेदिक कॉलेज & हॉस्पिटल, पंजाब से डॉक्टर की डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने अपना रुख स्पोर्ट्स कमेंट्री की तरफ कर लिया। एपीएन के स्पोर्ट्स जॉर्नलिस्ट उज्जवल सिन्हा ने सुनील तनेजा से विशेष बातचीत की। पेश हैं कुछ मुख्य अंश -

Gallantry Awards: राष्‍ट्रपति Kovind ने दी वीरता पुरस्कारों को मंजूरी, 384 जवानों को मिलेगा सम्‍मान

Gallantry Awards: राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने 73वें गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों के कर्मियों और अन्य के लिए...