विषय Vaccination

Tag: vaccination

भारत के दिग्गज बल्लेबाज Murali Vijay ने Covid-19 वैक्सीन लेने से किया इंकार, Bio-Bubble के कारण बनाई क्रिकेट से दूरी

भारत के दिग्गज बल्लेबाज Murali Vijay ने कोविड का वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया है। इस कारण से मुरली विजय ने Syed Mushtaq Ali Trophy में भाग लेने से मना कर दिया। मुरली विजय कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते और खुद को बायो बबल से दूर रखाना चाहतें हैं। यह सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा हैै। इसलिए मुरली विजय ने वैक्सीन और बायो बबल से बचने के लिए क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला किया है।

Madhya Pradesh: Singrauli कलेक्टर का तुगलकी फरमान, वैक्सीनेशन न होने पर दर्ज होगी FIR

Madhya Pradesh: हमारा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग पूरी मजबूती से लड़ रहा है। इसी क्रम में भारत में कोविड-19 वैक्सीन के 100 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के लिए मध्‍यप्रदेश के Singrauli जिला प्रशासन ने बहुत ही अजीबो-गरीबो आदेश जारी किया है। सिंगरौली कलेक्टर ने फरमान जारी किया है कि कोरोना वैक्सीन का सेकेंड डोज न लेने पर FIR दर्ज की जाएगी और यह मामला आपराधिक प्रकरण के तहत दर्ज होगा।

Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों के लिए Covishield का टीका लगाने की इजाज़त मांगी, SC दिवाली के बाद सुनवाई करने को कहा

हमारा देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई बहुत अच्छी तरह से लड़ रहा है और इसका कारण कहीं ना कहीं हमनें जिस तेजी से Vaccination किया है वो है। हमारे देश में 100 करोड़ से ज्यादा कोविड 19 वैक्सीन के डोज लग चुके हैं। वैक्सीन को लेकर Supreme Court के पास एक याचिका आई और जिसमें अनुरोध किया गया कि कोरोना वैक्सीन की Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों को Covishield का टीका लगाने की इजाज़त दी जाए। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस डी वाई चन्द्रचूड़ (D Y Chandrachud) ने कहा कि यह किस तरह की याचिका है? हम इस तरह से लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं।

Vaccination के बाद COVID-19 के खिलाफ Immunity कितने समय तक रहती है? जानें

कोरोना से बचने के लिए दुनिया के सभी देश टीकाकरण पर जोर दे रहे हैं, दुनिया भर के कुछ स्वास्थ्य एजेंसियों ने अपने रिपोर्ट में बूस्टर खुराक देने पर विचार किया है।

अगले साल से कड़े प्रतिबंधों के साथ अपनी सीमाओं को खोलेगा New Zealand

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने गुरुवार को कहा कि वह मार्च 2020 से लागू कोरोनोवायरस (Corona Virus) सीमा प्रतिबंधों (Border Restrictions) में ढील देगा और अगले साल की शुरुआत से पूरी तरह से टीका ले चुके लोगों के लिए द्वार खोलेगा।

Vaccine Century: भारत ने रचा इतिहास 100 करोड़ डोज पूरे , पीएम मोदी पहुंचे RML Hospital

Vaccine Century: कोरोना से लड़ाई में आज भारत ने इतिहास बनाया है। देश में 100 करोड़ वैक्सीन के डोज आज पूरे हो...

India आज पूरा करेगा 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण के लक्ष्य को

भारत भी कोरोना के खात्मे की प्रतिबद्धता जिस तरह तरह दिखा रहे है, ऐसा लग रहा है भारत जल्द ही कोरोना मुक्त देश बनने वाला है। इसके लिए भारत ने बहुत ही कम समय में रिकॉर्ड टीकाकरण करके विश्व को आश्चर्य में डाल दिया है। आज देश के नागरिकों के लिए बहुत खुशी का दिन है क्योंकि भारत में कोविड-19 टीकाकरण के डोज की संख्या लगभग 100 करोड़ के करीब पहुंच गया है।

12 से 18 साल के बच्चों का अगले महीने से होगा Covid-19 Vaccination , कैडिला की Jaykov-D होगी लॉन्च

Covid-19 की तीसरी लहर को देखते हुए देश में 12-18 साल के बच्चों का टीकाकरण (Vaccination) अगले महीने शुरू होना है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से ये रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट के अनुसार कैडिला हेल्थकेयर अगले महीने बच्चों की वैक्सीन जायकोव-डी (Jaykov-D) लॉन्च कर देगी। इसके इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) ने पिछले महीने मंजूरी दे दी थी। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार जायडस कैडिला अक्टूबर से हर महीने 1 करोड़ डोज बनाना शुरू कर देगी।

देश में Covid-19 की स्थिति और Vaccination को लेकर PM Modi ने की उच्च स्तरीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को Covi-19 की स्थिति और टीकाकरण (Vaccination) की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक (Meeting) की अध्यक्षता की। इस बैठक के एक दिन पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था कि भारत अभी भी कोविड-19 की दूसरी लहर से गुजर रहा है और यह अभी खत्म नहीं हुआ है।
00:21:56

वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए जनता परेशान, फेल हो रहा है टीकाकरण अभियान ?

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव तेजी से चल रही है। किसी को वैक्सीन लेने में दिक्कत न हो इसिलए मोदी सरकार ने मुफ्त में टीकाकरण अभियान शुरु कर दिया है। देशभर में सरकार लोगों से अपील कर रही है

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।