विषय World Cup

Tag: World Cup

T20 World Cup 2021: Sourav Ganguly और Azharuddin के साथ Shoaib Akhtar ने लिया फाइनल मैच का मजा

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच रविवार को दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। Australia ने New Zealand को 8 विेकेट से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। दुबई में खेले जा रहें फाइनल मुकाबले को देखने के लिए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar भी स्टेडियम पहुंचे हुए थे। अख्तर ने मैच का लुत्फ कुछ देर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष Sourav Ganguly और भारत के पूर्व कप्तान Azharuddin के साथ उठाया।

T20 World Cup 2021: New Zealand की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची, इंग्लैंड को हराकर लिया बदला

T20 World Cup 2021 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में New Zealand ने England को हराकर फाइनल में जगह बनाई। 2016 के टी20 वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूज़ीलैंड ने उसकी भरपाई कर ली। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए। मोइन अली शानदार अर्धशतक जड़ा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मिचेल की शानदार पारी से न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। 14 साल के टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार न्यूज़ीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची।

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप से हो गयी विदाई, जानें कहां हो गयी चूक; क्या बायो-बबल भी रहा एक फैक्टर?

भारतीय टीम T20 World Cup 2021 से बाहर हो गयी है। न्यूज़ीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उसी के साथ भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी खत्म हो गयी। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही थी। लेकिन भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया। भारतीय टीम को लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। पहले दो मैचों में भारतीय टीम लय में नहीं दिखी। विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे सूरमाओं ने अपने फैंस को निराश किया है। भारत सुपर-12 राउंड से ही बाहर हो गई।

T20 World Cup: छोटी दीवाली के दिन India का बड़ा धमाका, Afghanistan को 66 रनों से हराया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में India ने छोटी दीवाली के दिन Afghanistan पर बड़ी जीत हासिल की। भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर इस वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल की। भारत ने पहले खेलते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 7 विकेट खोकर 144 रन बना सकी। रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 74 और केएल राहुल ने 48 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेली।

T20 World Cup: Pakistan ने Namibia को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, बाबर और रिज़वान की ताबड़तोड़ पारी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Pakistan ने Namibia को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तान ने अबतक खेले गए चार मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। जवाब में नामीबिया ने 5 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। इस मुकाबले को पाकिस्तान ने 45 रनों से जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने अर्धशतकीय पारियां खेली।

Eoin Morgan टी20 इंटरनेशनल के सबसे सफल कप्तान बने, धोनी और असगर अफगान को भी छोड़ा पीछे

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 में England ने Sri Lanka को 26 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चार में से चार मुकाबलों में जीत हासिल करके इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जोस बटलर के शतक से 4 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। इस जीत के साथ इंग्लैंड के कप्तान Eoin Morgan ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

T20 World Cup में India की हार के बाद Kevin Pietersen ने हिंदी में ट्वीट करते हुए फैंस से कहा- कोई हारने के लिए...

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में New Zealand ने India को करारी शिकस्त दी। न्यूज़ीलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को मात्र 110 रन पर रोक दिया। जवाब में छोटे लक्ष्य के पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। इस मैच में हार के बाद निराश क्रिकेट फैंस ट्विटर पर IPL को बैन करने की मांग कर रहे है। वहीं Kevin Pietersen ने ट्वीट करके भारतीय टीम पर मरहम लगाया है। पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करते हुए भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है।

T20 World Cup: New Zealand ने India को बुरी तरह से हराया, 2007 वर्ल्डकप के दौर में पहुंची टीम इंडिया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में New Zealand ने India को करारी शिकस्त दी। न्यूज़ीलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को मात्र 110 रन पर रोक दिया। जवाब में छोटे लक्ष्य के पीछा करते हुए 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। भारत ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसको देखकर 2007 का दौर आ गया। 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत क्वालीफाई नहीं कर पाई थी ठीक उसी प्रकार इस बार टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का क्वालीफाई करना अब मुश्किल ही नही नामुमकिन लग रहा है।

T20 World Cup 2021 के बीच में Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने किया संन्यास का ऐलान

Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास के फैसला ले लिया। असगर अफगान 31 अक्टूबर को अपना अंतिम मैच खेलेंगे। T20 World Cup 2021 में अफगानिस्तान का अगला मुकाबला नामीबिया के साथ 31 अक्टूबर को खेला जाएगा।

T20 World Cup: Asif Ali के चार छक्कों से जीता Pakistan, Afghanistan ने दी कड़ी टक्कर

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Pakistan ने Afghanistan को हराकर अपने तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की। इस जीत के साथ साफ हो गया कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में लगभग पहुंच ही चुकी है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। Asif Ali ने एक ओवर में 4 छक्का मारकर मैच को एक ओवर पहले ही जीता दिया।

Most Read

Parag Agrawal के Twitter के CEO बनने पर Kumar Vishwas ने कहा- ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’

भारतीय मूल के Parag Agrawal को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter का नया CEO बनाया गया है। यह भारत के लिए बेहद गर्व का विषय है। Parag Agrawal के Twitter का CEO बनने पर हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas ने भी खुशी जाहिर की है। एक वेबसाइट की न्‍यूज को शेयर करते हुए उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट किया, ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’। बता दें कि ये कुमार विश्वास की एक कविता की पंक्ति है और इसको उन्‍होंने कई मंचों से सुनाया है।

Corona के नए वेरियंट Omicron को देखते हुए Mumbai Police हुई अलर्ट

Corona के नए वैरियंट Omakron के खतरे को देखते हुए Mumbai Police अलर्ट पर है। उद्धव सरकार ने कोरोना के नए आक्रामक वेरियंट Omakron के आने के बाद से इससे बचने के लिए नए नियम-कानून लागू करना शुरू कर दिया है। सरकार का प्रयास है कि नये वैरियंट से होने वाले खतरे से देश और मुंबई दोनों को बचाया जा सके।

APN News Live Updates: राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने के अनुरोध को किया खारिज

APN News Live Updates: सांसदों के निलंबन को लेकर राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों की तरफ से आज जमकर हंगामा देखने को मिला। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने के अनुरोध को खारिज कर दिया है।

Rakesh tikait ने कहा- MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा

Rakesh tikait ने कहा है कि MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों के घर वापसी की अफवाह फैलाई जा रही है। MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। 4 दिसंबर को हमारी बैठक है।