Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां की जनता को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा, ‘मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां के लोगों को अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देता हूं. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है.’

ट्रंप ने कहा America loves India!

पीएम मोदी के इस बधाई संदेश पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिप्लाई में कहा कि शुक्रिया मेरे दोस्त… अमेरिका, भारत से प्यार करता है. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों से मिले भारी समर्थन पर आभार जताया था.

चुनाव में 50 फीसदी से ज्यादा भारतीयों का समर्थन

एक सर्वे के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए नवंबर में होने वाले चुनाव में अमेरिका में रह रहे 50 फीसदी से ज्यादा भारतीयों ने डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है. डोनाल्ड ट्रंप 3 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव कराये जाने की मांग कर रहे हैं.

चीन पर बरसे ट्रंप

अमेरिका के 244वें स्‍वतंत्रता दिवस पर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन के खिलाफ एक और हमला बोला है। डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने भाषण में कहा कि चीन से वायरस के हमले से पहले अमेरिका बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहा था। इससे पहले भी ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर चीन की कई बार आलोचना कर चुके हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘विदेशी जमीनों पर लगाए टैरिफ के प्रभाव ने अमेरिका को अगले कई दशकों तक के लिए फायदा दिलाया है और अब हम बड़ी ट्रेड डील कर सकते हैं। यह पहले नहीं था। जब कुछ देशों से अमेरिकी खजाने में खरबों डालर आ रहा था, उसी समय हम चीन से आए वायरस से प्रभावित हो गए।’ उन्‍होंने कहा क‍ि हम अब गाउन, मास्‍क और सर्जिकल सामान बना रहे हैं।’

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि यह पहले केवल विदेशी जमीन खासतौर पर चीन में बनते थे जहां से यह वायरस और अन्‍य चीजें आईं। चीन ने इस बीमारी को छिपाया जिससे यह पूरी दुनिया में फैल गई। चीन को इसके लिए निश्चित रूप से पूरी तरह से जिम्‍मेदार ठहराया जाना चाहिए।’ कोरोना वायरस के टीके के बारे में ट्रंप ने कहा कि हम बहुत शानदार तरीके से प्रगति कर रहे हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘हम अब अविश्‍वस‍नीय तरीके से बहुत अच्‍छा कर रहे हैं और लगातार टेस्टिंग कर रहे हैं। इलाज कर रहे हैं। मैं देश और दुनियाभर में वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को इतनी तेजी से वैक्‍सीन बनाने के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं।’ उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इस साल के आखिर तक कोरोना वायरस की वैक्‍सीन आ जाएगी। ट्रंप ने कहा कि देश ने अब तक 4 करोड़ लोगों की जांच की है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.