Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जहां एक ओर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के भारतीय अंडर- 19 टीम में शामिल होने की खुशी मनाई जा रही है तो वहीं दूसरी ओर इस समय उत्तराखंड भी ख़ुशी से झूम रहा है। वों इसलिए क्योंकि नैनीताल जिले के दो क्रिकेट खिलड़ियों का अंडर-19 टीम में चयन हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम 11 जुलाई से 11 अगस्त तक श्रीलंका के साथ 2 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेलेगी। जिसमें रामनगर के अनुज रावत चार दिवसीय मैचों की और हल्द्वानी के आर्यन जुयाल वनडे की कप्तानी संभालेंगे। दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

जैसा कि सभी जानते हैं कि अंडर-19 चार दिवसीय टीम में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी शामिल किया गया है। जूनियर तेंदुलकर अनुज रावत की कप्तानी में मैच खेलेंगे। अर्जुन को पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए मौका नहीं दिया गया है। बता दें कि रामनगर के अनुज रावत दिल्ली अंडर 19 टीम में शामिल हैं, जबकि विश्व विजेत अंडर-19 टीम के सदस्य आर्यन जुयाल यूपीसीए से मैच खेलते हैं।

भारतीय अंडर-19 टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए अनुज रावत ने गुरुवार को हिमाचल के ऊना में नार्थ जोन की ओर से 47 रनों की कप्तानी पारी खेली और नार्थ ईस्ट को 8 विकेट से हराया। इस टूर्नामेंट में अनुज को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ के खिताब से नवाजा गया।

पढ़ें: जूनियर तेंदुलकर ‘भारतीय अंडर-19’ टीम में शामिल, हुई जूनियर बच्चन से तुलना

वहीं वनडे टीम की कप्तानी संभालने जा रहे आर्यन जुयाल ने विजय हजारे ट्राफी से प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत की। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर बल्लेबाज रहे आर्यन जुयाल को सिर्फ दो मैच खेलने का मौका मिला। आर्यन ने अंडर-19 क्रिकेट में 1100 से अधिक रन बनाए हैं। आर्यन के पिता संजय जुयाल व मां प्रतिभा जुयाल पेशे से डॉक्टर हैं।

dir="ltr">उत्तराखंड के होनहार क्रिकेटरों @AnujRawat_55@aryanjuyal को श्रीलंका दौरे के लिए अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुना गया है। ये प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि अनुज को इस टीम का कप्तान व आर्यन को उपकप्तान चुना गया है। दोनों खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। pic.twitter.com/OITYHVMImf

— Trivendra S Rawat (@tsrawatbjp) June 8, 2018

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दोनों होनहार क्रिकेटरों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.