होम खेल T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर...

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Mohammad Rizwan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज Babar Azam और Mohammad Rizwan ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और इस निर्णय को सही साबित किया पाकिस्तान के गेंदबाजों ने। भारत की शुरूआत खराब रही। रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं केएल राहुल भी 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एक समय भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 6 रन था। उसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन छठे ओवर में सूर्यकुमार यादव भी चलते बने। सूर्यकुमार यादव 11 रन बनाकर आउट हुए। पॉवरप्ले खत्म होने तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 36 रन था। उसके बाद ऋषभ पंत और विराट कोहली ने पारी को संभालते हुए रन बनाने लगे। दोनों ने मिलकर 53 रनों की साझेदारी की। पंत ने 30 गेंदों में 39 रनों की उम्दा पारी खेली लेकिन वो 84 के स्कोर पर आउट हो गए।

T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

उसके बाद कोहली ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। 125 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 133 के स्कोर पर कोहली भी आउट हो गए। कोहली ने 49 गेंदों में 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या 11 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 5 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने तीन, हसन अली ने दो और शादाब खान एवं हारिस रउफ ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने आसानी से लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने मिलकर अपनी टीम बिना विकेट गंवाए जीत दिला दी। मोहम्मद रिज़वान ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 79 रन बनाए। वहीं क्लासिकल बाबर आज़म ने 68 रन बनाकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया। दोनों ने मिलकर भारतीय गेंदबाजों को अपने रिमांड पर रखा।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

Sourav Ganguly ने MS Dhoni को मेंटर बनाने के फैसले को लेकर दिया बड़ा बयान

Team India के स्पिनर Harbhajan Singh ने कहा Pakistan टीम को हल्के में लेना पड़ सकता है भारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।