उत्तर प्रदेश में साल 2022 में 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है। राजनीतिक पार्टियां बयानबाजी से लेकर चुनावी तैयारी में जुट गई हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्षी दलों पर हमलावर हैं। अब भारतीय जनता पार्टी की पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला है। भारती ने कहा मुझे ओवैसी से इसतरह की उम्मीद नहीं थी। मैं उन्हें अच्छा समझती थी। यह सब उत्तर प्रदेश में नहीं चलेग।

दरअसल कुछ वक्त पहले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए खुद को लैला बताया था और सीएम योगी को मजनू बताया था। उन्होंने कहा था कि मैं अब यूपी में लैला बन चुका हूं और योगी आदित्यनाथ मजनू बन गए हैं। इसलिए मुझे बार बार याद करते रहते हैं।

असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान पर बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने प्रतिक्रिया पेश की है। एक अधिकारिक चैनल से बात करते हुए उमा ने कहा, मैं उन्हें पहले एक सभ्य इंसान समझती थी लेकिन ये उत्तर प्रदेश है ऐसे में यह सब नहीं चलेगा।

ओवैसी ने ऐलान कर दिया है कि वे राजभर की अगुआई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और कुछ अन्य छोटे दलों के फ्रंट ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

उमा भारती ने ओवैसी के साथ साथ सपा और बसपा पर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि, बहुजन समाज पार्टी अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन कर रही है। मायावती जी खुद तो बाहर निकलती नहीं हैं और ब्राह्मणों की बात कर रही हैं। भारती ने बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्र पर भी हमला बोला उन्होंने कहा कि, हमारे प्रधानमंत्री ने रामलला के सामने दंडवत प्रणाम किया, वह भूमि पूजन में शामिल भी हुए। ये वही बसपा के लोग हैं, जो पहले मंदिर की जगह शौचालय बनाना चाहते थे।

उमा भारती ने विधानसभा चुनाव पर भी अपनी प्रतिक्रिया पेश की  है। उन्होंने कहा कि, राज्य में इस बार बीजेपी को जनता का प्यार पहले से अधिक मिलेगा। पार्टी के खाते में पहले से अधिक सीटें होंगी।

यह भी पढ़ें:

मंत्रिमंडल विस्तार पर भी उमा भारती ने अपनी बात रखी उन्होंने कहा कि, पार्टी में मंत्रिमंडल विस्तार पीएम मोदी के मंत्रिमंडल की तरह ही होने वाला है। बीजेपी अपने मुद्दे पर पूरी तरह कायम है।

उन्होंने कहा कि राज्य में पीएम मोदी और यूपी की संस्कृति एक हो गई है। पार्टी हर सीट जीतने की कोशिशि करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here