Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक वीकल्स एक्सपो-2018 के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वो गडकरी गणतंत्र दिवस तक एक हाइब्रिड एरोबैट चलने की उम्मीद कर रहे हैं जो जल और जमीन को आपस में जोड़ेगी।

गडकरी की योजना है कि एविएशन तकनीक से कुंभ मेले के दौरान प्रयागराज और वाराणसी के बीच गंगा पर तीर्थयात्रियों को लाने ले जाने के लिए फेरी बने। उन्होंने कहा कि रूसी तकनीक का इस्तेमाल कर एक लैंड क्रूजर इंजन और हवाई जहाज के पंखों से लैस यह 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

केंद्रीय मंत्री के मुताबिक अगर यह कामयाब रहा तो एक और क्रूज बनेगा जो दिल्ली से आगरा ताजमहल देखने जाने वालों के लिए आपस में जोड़ेगा। ई-रिक्शा के संबंध में बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि भारतीय ई-रिक्शा विनिर्माताओं को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद बनाना चाहिए जो लंबे समय तक चल सके। उन्होंने साफ कहा कि गुणवत्ता मानकों पर ध्यान नहीं देने वाले उत्पादकों के खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।

गडकरी ने कहा, मैं ई-रिक्शा बनाने वाले उद्यमियों से निवेदन करता हूं कि वे गुणवत्तापूर्ण वाहन बनाएं। घटिया वाहनों की वजह व्यापार का नाम बदनाम होगा। बड़े विनिर्माता भी ई-वाहन क्षेत्र में आ रहे हैं क्योंकि सिर्फ गुणवत्तापूर्ण उत्पाद ही चल पाएंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.