Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देश में बेटियां कितनी सुरक्षित है ये तो उन्नाव सामूहिक बलात्कार कांड और कठुआ गैंगरेप मामले से स्पष्ट हो गया है। जहां एक ओर कठुआ गैंगरेप और हत्याकांड मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है तो वहीं दूसरी ओर उन्नाव गैंगरेप मामले में भी आरोपी भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हालांकि इस मामले में आरोपी बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी को लेकर यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल उन्हें अरेस्ट नहीं किया जाएगा और उनकी गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई करेगी।

पढ़े: रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता की मौत, जबरदस्ती लगवाये गये अंगूठे के निशान

प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने गुरुवार को संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हालांकि पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरती है लेकिन पुलिस किसी को बचाने की कोशिश नहीं कर रही है। इस मामले में हमारी कोशिश है कि दोनों पक्षों को सुनकर कार्रवाई की जाए। सभी मामले सीबीआई को ट्रांसफर किए जा रहे हैं। अब ये सीबीआई को तय करना है कि विधायक को गिरफ्तार किया जाएं या नहीं। बता दे, विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए डीजीपी बोले, कि हम उनका बचाव नहीं कर रहे हैं लेकिन वह अभी आरोपी हैं, दोषी साबित नहीं हुए हैं। सिर्फ आरोपी साबित होने पर किसी से दुर्व्यवहार नहीं किया जा सकता। सिर्फ आरोप लगने से भर से उन्हें दोषी करार नहीं दे सकते। एसआईटी की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की गई है। अब मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है।सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाएंगे।

SSP दफ्तर में विधायक का हंगामा

बता दे इससे पहले बुधवार रात आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने रात 11 बजे करीब लखनऊ में SSP दफ्तर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। उनके वहां पहुंचने से ये उम्मीद लगाईं जा रही थी कि वह सरेंडर करने पहुंचे हैं, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि उऩ्होंने सरेंडर नहीं किया है, केवल वो यहां ये साबित करने के लिए आए हैं कि वह भगोड़े नहीं हैं।

पीड़िता पर बीजेपी विधायक का शर्मनाक बयान

वहीं दूसरी ओर बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कुलदीप सिंह सेंगर का बचाव करते हुए कहा, कि तीन बच्चों की मां के साथ कोई रेप करता है क्या। उनके इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचनाएं की जा रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.