होम अपना प्रदेश धर्मांतरण रैकेट के मामले में यूपी ATS ने की दिल्ली के शाहीन...

धर्मांतरण रैकेट के मामले में यूपी ATS ने की दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में छापेमारी, Maulana Kaleem Siddiqui के 4 ठिकानों पर रेड

Illegal Conversion Case : Uttar Pradesh में पकड़े गए धर्मांतरण रैकेट के मामले में मंगलवार को उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है। उत्तर प्रदेश ATS की टीम ने अवैध धर्मांतरण मामले में कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली और यूपी में तलाशी अभियान कर रही है। एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने बताया कि अब तक इस मामले में 15 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

धर्मांतरण रैकेट के मामले में जांच के सिलसिले में मुख्य आरोपी मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) और उसके साथियों के कई आवासों पर छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान उनके दिल्‍ली और यूपी के कई ठीकनो से एटीएस ने कई आपत्तिजनक डेस्कटॉप, टैबलेट और दस्तावेज जब्त किए हैं।

शाहिन बाग में UP ATS ने की तलाशाी

आज UP ATS ने दिल्‍ली के शाहिन बाग में चार जगह छापेमारी की है। इसमें मौलाना कलीम सिद्दीकी का आवास, अब्‍दुल रहमान (Abdul Rahman) का आवास, ग्‍लोबल पीस सेंटर के कार्यालय और वर्ल्‍ड पीस आर्गेनाइनाइजेशन का कार्यालय शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने 22 September को प्रसिद्ध इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी को कथित रूप से “सबसे बड़ा धर्मांतरण सिंडिकेट” चलाने के आरोप में मेरठ से गिरफ्तार किया था। मौलान कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी मेरठ से हुई थी। कुछ दिन पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत की ओर से आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुआ था।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने जून में धर्म परिवर्तन रैकेट चलाने के आरोप में उमर गौतम (Umar Gautam) और आठ अन्य को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान, यह पता चला था कि यह लोग बधिर बच्चों और महिलाओं का इस्लाम में धर्मांतरण कराते थे और इस गिरोह ने 1,000 से अधिक लोगों को अलग-अलग तरीके से धर्मांतरित करवाया है।

यह भी पढ़ें : RSS प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करने वाले Maulana Kalim गिरफ्तार, Conversion के मामले में हुई गिरफ्तारी

Illegal Conversion Case : धर्मांतरण मामले में Maulana Kaleem Siddiqui को 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: Philippines भारत से खरीदेगा BrahMos Cruise Missile, पढ़ें 28 जनवरी की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: Achievement of India: भारत के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा मेक इन इंडिया प्रोजेक्‍ट Make In India Project को...

Bollywood News Updates: स्मृति ईरानी ने मौनी रॉय को दी शादी की बधाई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: टीवी का फेमस एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy)और सूरज नाम्बियार (Suraj Nambiar) शादी के बंधन में बंध गए है।

Akhilesh Yadav ने Jayant Chaudhary के साथ दिखाई ताकत, CM Yogi ने सपा अध्यक्ष को बताया ‘जिन्ना उपासक’, जानें यूपी चुनाव में कैसा रहा...

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से चुनावों की शुरुआत हो रही है। इससे पहले तरह तरह के चुनावी वादे, आरोप-प्रत्यारोप औऱ सियासी ड्रामा देखने को मिल रहा है।

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर Brendon Taylor को ICC ने किया बैन, पढ़ें दिनभक की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बैन लगाया है। Brendon Taylor को हर प्रकार की क्रिकेट से साढ़े तीन साल के लिए बैन किया गया है। ब्रेंडन टेलर ने खुद पर लगे चार आरोपों को स्वीकार किया है, जिसमें तीन आईसीसी एंटी करप्शन कोड से संबंधित आरोप थे, जबकि एक आरोप आईसीसी एंटी डोपिंग कोड से संबंधित था। इसी वजह से ब्रेंडन टेलर को साढ़े तीन साल के लिए क्रिकेट की हर विधा से दूर रहना होगा।