होम देश UP Election 2022: Akhilesh Yadav और Jayant Chaudhary ने किया Meerut में...

UP Election 2022: Akhilesh Yadav और Jayant Chaudhary ने किया Meerut में गठबंधन का औपचारिक ऐलान, योगी-मोदी सरकार को लिया निशाने पर

UP Election 2022 के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने औपचारिक तौर से गठबंधन का ऐलान कर दिया। पश्चिमी यूपी के मेरठ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विशाल रैली करके सत्ताधारी भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी को भी चेतावनी दे दी कि आरएलडी और सपा गठबंधन इस बार यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही हैं।

अखिलेश यादव ने कहा, इस बार बीजेपी का सूरज अस्त हो जाएगा

मेरठ रैली में दोनों दलों के नेताओं ने सत्ताधारी योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इस चुनाव में पश्चिम में बीजेपी का सूरज हमेशा के लिए अस्त हो जाएगा।

6666

अखिलेश यादव ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘सरकारी संस्थाएं बेची जा रही हैं। सरकार ने पानी के जहाज बेच दिए, बंदरगाह बेच दिए, हवाई जहाज और एयरपोर्ट बेच दिए, ट्रेन बेच दी, रेलवे स्टेशन बेच दिए। जब सब कुछ बेच दिया जाएगा तो नौजवानों को नौकरी कहां से मिलेगी?’

अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार यूपी चुनाव में किसानों का इंकलाब होगा और 22 में सत्ता का बदलाव होकर रहेगा। वहीं रैली को संबोधित करते हुए रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ऐलान किया कि चुनाव बाद हमारे गठबंधन की सरकार बनने ही मेरठ में आंदोलन में शहीद हुए किसानों के लिए स्मारक बनवाया जाएगा।

जयंत चौधरी ने कहा, किसानों की कुर्बानी कोई नहीं भूलेगा

जयंत चौधरी ने जनता से कहा, ‘आंदोलन में किसानों ने बड़ी लड़ाई लड़ी है और शायद पहली बार मोदी जी को झुकाने का काम किया है लेकिन बहुत बड़ी कुर्बानी दी। कोई नहीं भूलेगा कि लखीमपुर खीरी में किस तरह से किसानों को जीप तले रौंदा गया। आंदोलन में 700 से ज्यादा किसान शहीद हो गए। इसलिए मैं वादा करना चाहता हूं कि इस क्रांति धरती पर, हम और अखिलेश साथ चल रहे हैं। हमारे गठबंधन का ऐलान हो गया। सूबे में डबल इंजन की सफल सरकार हम देंगे। हमारी सरकार बनेते ही हम पहला काम करेंगे कि मेरठ में शहीद किसानों की स्मृति में एक भव्य स्मारक बनाएंगे।’

3333

जयंत चौधरी ने योगी सरकार पर तंज कसते हए कहा कि बिजनौर में नई सड़क का उद्घाटन करते हुए विधायक नारियल फोड़ते हैं, सड़क टूट जाती है।

रालोद अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश जी ने एक्सप्रेसवे बनवाए, ये इंजीनियर की बात समझते हैं, ये विज्ञान की बात समझते हैं। बाबा जी बाबा जी को गुस्सा बहुत आता है। मैंने उन्हें हंसते नहीं देखा। वह तभी खुश नजर आते हैं जब बछड़ों के बीच होते हैं। इस बार उन्हें फ्री कर दो ताकि गोरखपुर में 24 घंटे बछड़ों के साथ खेलें।

इसे भी पढ़ें: Purvanchal Expressway: अखिलेश यादव ने फिर बोला BJP पर हमला, कहा- सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Mankading को लेकर उलझे युवराज और शम्सी, युगांडा के स्पिनर ने पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज को किया मांकडिंग आउट

क्रिकेट में Mankading का रिश्ता पुराना है। लेकिन मांकडिंग से आउट करने के बाद क्रिकेट जगत में एक नया बवाल खड़ा हो जाता है। अंडर-19 विश्व कप के दौरान पापुआ न्यू गिनी और युगांडा के बीच प्लेऑफ सेमीफाइनल खेला गया। इस मुकाबले में एक मांकड़िंग देखने को मिला। जिसको लेकर बहस शुरू हो गई। मांकडिंग को लेकर युवराज सिंह और तबरेज शम्सी के बीच बहस शुरू हो गई। दोनों ने इसपर अपनी राय रखी है।

समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी, हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं, यहां की बनी तोप पाकिस्तान पर चलेगी: CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi ) ने डिफेंस कॉरिडोर के बहाने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी और हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं। अब यूपी में बनने वाली तोप पाकिस्तान पर चला करेंगी।

‘Rudra’ का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, OTT पर तहलका मचाने आ रहे हैं Ajay Devgn

बॅालीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की डिजिटल डेब्यू सीरीज, रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस (Rudra: The Age of Darkness) का ट्रेलर आज रिलीज हो चुका है।

Rakesh Tikait ने भाजपा सरकार को चेताया, कहा- MSP पर कानून बनाने की लड़ाई जारी रहेगी

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को कहा कि किसानों की उपज के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाने की लड़ाई जारी रहेगी।