होम देश UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने किया Modi और Yogi सरकार पर...

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने किया Modi और Yogi सरकार पर हमला, बोले- ‘काशी में ‘अक्षयवट’ को आघात पहुंचाने वालों का ‘क्षय’ निश्चित है’

UP Election 2022 के मद्देनजर राजनीति दल दूसरे दल को दलदल में खिंचने में लगे हैं। आरोपों का दौर जारी है और राजनीतिक हमलों की धार भी तेज हो गई है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav ने एक ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा है।

समाजवादी पार्टी वैसे तो यूपी में अपने ‘एमवाई’ समीकरण के लिए जानी जाती है लेकिन इस चुनाव में चूंकि सीधे भगवा ध्वज वाहक योगी आदित्यनाथ से लड़ाई है। इसलिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बीच-बीच में कुछ-कुछ ऐसी बाते कहते हैं जिससे कि हिंदू मतदाता उनकी ओर आकर्षित होता रहे।

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का एक मसला उठाया है

इसी क्रम में अखिलेष यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का एक मसला उठाते हुए भाजपा के योगी शासन पर प्रश्नचिन्ह खड़ा किया है।

अखिलेश यादव ने एक 36 सेकेंड का वीडियो ट्वीट करते हुए भाजपा शासन पर हमला किया है और कहा है ‘काशी में ‘अक्षयवट’ को आघात पहुँचानेवालों का ‘क्षय’ निश्चित है। भाजपा राजनीतिक दंभ से ग्रसित होकर जन भावना एवं जन संवेदना पर निरंतर प्रहार कर रही है। उप्र की जनता भाजपा को जड़ से उखाड़ देगी’

अखिलेश यादव के इस ट्वीट में एक पुजारी अक्षयवट के उखड़ जाने के बाद की व्यथा व्यक्त कर रहा है।

111

मालूम हो कि बीते अप्रैल महीने में वाराणसी के श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के परिसर में सदियों से खड़े अक्षयवट को सुंदरीकरण कार्यक्रम के दौरान नुकसान पहुंचा और वो जमीन से उखड़ गया। इस मामले में महंत परिवार ने सीधे तौर पर विश्वनाथ मंदिर प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया था।

विश्वनाथ धाम कॉरिडोर निर्माण कार्य के दौरान अक्षयवट गिरा था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रॉजेक्ट विश्वनाथ धाम कॉरिडोर निर्माण कार्य के दौरान अक्षयवट के गिरने से काशी की जनता भी खासी नाराज थी। हिंदू मान्यताओं के अनुसार बताया जाता है कि पूरे देश में केवल तीन जगहों पर अक्षयवट वृक्ष विराजमान है।

3333 3

इसमें काशी, गया और प्रयागराज है। बताया जाता है कि गया में अक्षयवट के नीचे पिंडदान करने का, प्रयागराज में मुंडन कराने का और काशी में अक्षयवट के नीचे डंडी स्वामी को भोजन कराने का बड़ा महात्म्य है।

333 3

गया, काशी और प्रयागराज में हनुमान जी तीन स्वरूप में विराजमान हैं। इनमें गया में हनुमान जी बैठे हैं, वहीं प्रयागराज में वह लेटे हैं जबकि काशी में खड़े हैं।

इसे भी पढ़ें: Purvanchal Expressway: अखिलेश यादव ने फिर बोला BJP पर हमला, कहा- सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bahujan Samaj Party ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

Bahujan Samaj Party प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी से पहले आईपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें आप इस बार खेलते नहीं देखेंगे।

What is Surrogacy: भारत में Surrogacy को लेकर क्या है कानूनी प्रक्रिया? कितना आता है खर्च?

What is Surrogacy: भारत में इन दिनों Surrogacy की चर्चा खूब हो रही है। बॉलीवुड के कई सितारे अभी हाल ही में सरोगेसी की मदद से माता- पिता बने हैं।

PESB GAIL Recruitment 2022: गेल में निकली भर्ती, 31 मार्च तक करें अप्लाई

PESB Gail Recruitment 2022: Gail में भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है।