होम विधानसभा चुनाव 2022 उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव UP Election 2022: Akhilesh Yadav की लखनऊ जनसभा पर Election Commission सख्त,...

UP Election 2022: Akhilesh Yadav की लखनऊ जनसभा पर Election Commission सख्त, मामले में महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी कार्यलय में भीड़ के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) और प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। चुनाव आयोग के कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के चलते लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि समाजवादी पार्टी का कार्यक्रम बिना अनुमति के हो रहा था। सूचना मिलने के बाद मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम को सपा दफ़्तर भेजा गया है। Covid-19 नियम के उल्लंघन के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी कार्यालय में उमड़ी भीड़ के मामले में अब लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस के मुताबिक धारा-144 और महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

UP Election 2022: सपा के कार्यक्रम में जनसैलाब उमड़ा

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी में भगदड़ मच गई है। पिछले कुछ दिनों में योगी सरकार के 3 मंत्रियों समेत 14 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया।

समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज पार्टी कार्यालय में बीजेपी नेताओं को सपा की सदस्यता दिलाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। जिसके बाद लखनऊ प्रशासन ने पुलिस की एक टीम को सपा दफ्तर भेजा है।

UP Election 2022
Election Commission

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का सख्त निर्देश दिया है। सभी तरह की फिजिकल रैलियों पर रोक लगा दी है। लेकिन बावजूद इसके सपा कार्यालय में अखिलेश की मौजूदगी मे हजारों समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

Akhilesh Yadav ने बीजेपी पर साधा निशाना

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले लखनऊ में जनसभा को संबोधित करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी को समाजवादी पार्टी में शामिल कराने के बाद अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला।

मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार के लोगों को पहले ही पता लग गया था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे होंगे इसलिए हमारे मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए। हालांकि उनकी 11 मार्च की किसी ने टिकट बुक कर रखी है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jammu-Kashmir में जल्‍द होंगे चुनाव, मिलेगा राज्‍य का दर्जा: गृह मंत्री अमित शाह

Jammu-Kashmir: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में जल्द ही विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे।

Chhattisgarh Police की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में लगाई आग

Chhattisgarh Police के साथ लगातार मुठभेड़ में मारे जाने से नक्सलियों के साथी बौखला गए हैं। बौखलाए नक्सलियों ने दो अलग-अलग जगहों एक दर्जन से...

Main Chala song out: Salman Khan का नया गाना ‘मैं चला’ हुआ रिलीज, सॅान्ग में यूलिया वंतूर भी आईं नजर

Main Chala song out: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के फैंस लाखों लोग है फैंस उनके गानें और फिल्म के आने का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।