होम विदेश काबुल हमले के लिए US ने मांगी माफी, इसे बहुत बड़ी गलती...

काबुल हमले के लिए US ने मांगी माफी, इसे बहुत बड़ी गलती मानी

कुछ दिन पहले जब 29 अगस्त को US ने Kabul के रिहायशी इलाके में हवाई हमला किया था तो अमेरिकी अधिकारियों ने ISIS-K के आतंकियों को मार गिराने का दावा किया था। हालांकि, कुछ हफ्ते बाद अब अमेरिका ने अपने झूठ को कबूल कर लिया है। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन (Lloyd Austin) ने ड्रोन हमले की अपनी गलती के लिए माफी मांगी है।

लॉयड ऑस्टिन ने कहा , ‘’ घटना की जांच में पता चला कि Air Strike के कारण सात बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो गई । ” उन्‍होंने यह भी कहा, “हम माफी मांगते हैं, और हम इस भयानक गलती से सीखने की कोशिश करेंगे। मैंने यू.एस. सेंट्रल कमांड द्वारा की गई जांच की समीक्षा करने का निर्देश दिया है।”

हवाई हमले में 43 साल की इंजीनियर की भी मौत हुई

एक अमेरिकी अधिकारी के अनुसार Strike हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में होने वाले हमले को रोकने के लिए की गई थी। इस हमले में मारे गए लोगों में 43 वर्षीय जेमारी अखमदी (Zemari Akhmadi) भी शामिल थीं, जो 2006 से कैलिफोर्निया स्थित और एजुकेशन इंटरनेशनल (NEI) चैरिटी संगठन के लिए एक इंजीनियर के रूप में काम करती थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने पहले ही दावा किया था कि जेमारी अखमदी ने आतंकियों का साथ नहीं दिया

10 सितंबर को प्रकाशित न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) की एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सैनिकों ने काबुल पर अपने हवाई हमले का लक्ष्य चुनते समय गलती की है। अखबार के सूत्रों ने आतंकवादियों के साथ अहमदी के संबंधों को खारिज कर दिया था, क्योंकि उसे संयुक्त राज्य में शरण मिलने की उम्मीद थी।

अमेरिका ने 29 अगस्त को Air Strike की थी

इससे पहले अमेरिकी सेना ने कहा था कि एक अमेरिकी ड्रोन ने 29 अगस्त को काबुल में विस्फोटकों से भरे एक वाहन को नष्ट कर दिया है। अमेरिका ने कहा था कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी खुरासान में आतंकवादी हमला करना की योजना बना रहे थे। इस लिए अमेरिकी ड्रोन ने कथित तौर पर दो वाहनों को नष्ट कर दिया था और एक घर को आंशिक रूप से बर्बाद किया था।

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट के पास फिर हुआ एक और धमाका, इलाके में अफरा-तफरी का माहौल

Kabul Airport के पास दागी गईं मिसाइलें, चारों तरफ धुआं धुआं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।