होम खेल US Open 2021: 18 साल के Carlos Alcaraz और Leylah Fernandez ने...

US Open 2021: 18 साल के Carlos Alcaraz और Leylah Fernandez ने किया कारनामा, दिग्गजों को हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

US Open 2021:यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम में शानदार मैच देखने को मिल रहा है। महिलाओं के एकल स्पर्धा में 18 साल की Leylah Fernandez ने एक बार फिर अपने खेल से लोगों को चौंका दिया है। लेलाह ने इस बार पूर्व चैंपियन और 16वीं रैंकिंग वाली एंजेलिक कर्बर को हराकर बाहर कर दिया है। बाएं हाथ की युवा कनाडाई खिलाड़ी ने कर्बर को 4-6, 7-6 (5), 6-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टरफाइनल में लेलाह के सामने एलीना स्वितोलिना की चुनौती होगी। स्वितोलिना ने अंतिम 16 राउंड में सिमोना हालेप को 6-3, 6-3 से हराया।

पाव्लुचेंकोवा ने 10 साल बाद अंतिम 16 मे बनाई जगह

महिला एकल के अन्य मुकाबले में फ्रेंच ओपन की उपविजेता अनास्तासिजा पाव्लुचेंकोवा दस साल बाद साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम के अंतिम-16 में जगह बना सकीं। रूस की पाव्लुचेंकोवा ने हमवतन वरवरा ग्रेचेवा को 6-1, 6-4 से हरा दिया। अब क्वार्टरफाइनल में वह मारिया सक्कारी से भिड़ेंगी।

सबलेंका ने पहली बार बनाई यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह

दूसरी वरीय आर्यना सबलेंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दौर का मुकाबला अपने नाम कर लिया सबलेंका ने एलिस मर्टेन्स को 6-4, 6-1 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

कार्लोस अलकारेज ने दिखाया दम

महिलाओं के अलावा पुरुषों के एकल स्पर्धा में भी बेहद शानदार उलटफेर हुआ है। स्पेन के 18 वर्षीय कार्लोस अलकारेज का शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने पीटर गोजोक्जिक को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। कार्लोस 1990 के बाद किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले माइकल चांग 1990 में 17 साल की उम्र में फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। कार्लोस के सामने अब 12वीं वरीय फेलिक्स ऑगर की चुनौती होगी। 

बोपन्ना-इवान प्रीक्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बना लिए हैं। बोपन्ना-इवान ने मोनाको के ह्यूगो नेस और फ्रांस के आर्थर रिंडरनेच की जोड़ी को एक घंटे 56 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 4-6, 6-4 से हरा दिया। अब इस जोड़ी का सामना चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन की जो सैलिसबरी की जोड़ी से होगा। बोपन्ना टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय चुनौती हैं।

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने 466 रनों का खड़ा किया विशाल स्कोर, इंग्लिश बल्लेबाजों ने भी किया मजबूत शुरुआत

Paralympics 2020: Krishna Nagar ने जीता पैरा-बैडमिंटन में दूसरा Gold, फाइनल में Chu Man Kai को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Pakistan ने लिया बदला, New Zealand को 5 विकेट से हराया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Pakistan ने New Zeeland को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने बदला भी ले लिया। पिछले महीने में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से बिना मैच खेले वापस लौट गई थी और आज पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराकर पाकिस्तान ने अपना बदला पूरा कर लिया। पाकिस्तान ने पहले मैच में भारत को 10 विकेटों से हराया था और इस मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेटों से हराकर बाकी टीमों को बता दिया कि वो भी किसी से कम नहीं है। न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। पाकिस्तान के हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना महामारी के आधार पर रिहा कैदियों की जमानत बढ़ाने से किया इंकार, पढ़ें 26 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: दिल्ली हाई कोर्ट ने कोरोना महामारी के आधार पर जमानत पर रिहा किए गए विचाराधीन कैदियों की अंतरिम जमानत...

Sameer Wankhede के खिलाफ नवाब मलिक द्वारा भेजे गए पत्र पर नहीं होगी कोई कार्रवाई: NCB

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का कहना है कि महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक द्वारा एनसीबी के महानिदेशक को भेजे गए गुमनाम पत्र पर कोई कार्रवाई शुरू नहीं की जाएगी। पत्र में एनसीबी मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोप लगाए गए थे।

Sports News Updates : New Zealand से Pakistan लेगी बदला, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

T20 World Cup 2021 में आज का मुकाबला Pakistan और New Zealand के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान आज जीतकर न्यूजीलैंड से बदला भी लेना चाहेगी। न्यूजीलैंड के बिना खेले लौट जाने के बाद पाकिस्तान पर बहुत दबाव पड़ा था। जिसका बदला आज पाकिस्तान की टीम लेना चाहेगी।