होम फोटो खेल US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर...

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने जर्मनी के Alexander Zverev को हराकर फाइनल में जगह बनाई। Novak Djokovic ने Alexander Zverev से शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 4-6, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज किया।

नोवाक जोकोविच का गोल्डन ग्रैंडस्लैम (Golden Grand Slam) का सपना तोंड़ने वाले ज्वेरेव से हार का बदला US Open के सेमीफाइनल में हराकर ले लिया। जोकोविच ने ज्वेरेव से ओलंपिक 2020 में मिली हार का बदला भी ले लिया। अब जोकोविच फाइनल में दानिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

फ्रेंच ओपन और विम्बलडन खिताब जीतने वाले जोकोविच शानदार फार्म में

इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, जून में फ्रेंच ओपन और जुलाई में विम्बलडन खिताब जीतने वाले जोकोविच शानदार फार्म में हैं। जोकोविच 1969 के बाद कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी बनने की ओर बढ़ रहे हैं। रॉड लीवर ने 1969 में सत्र के सभी चारों ग्रैंडस्लैम जीते थे और स्टेफी ग्राफ 1988 में ऐसा करने वाली महिला खिलाड़ी थीं। कैलेंडर ग्रैंड स्लैम के सपने को पूरा करने के लिये उन्हें फाइनल में जीतना होगा।

सर्बिया का Novak Djokovic खिताब जीत लेते है तो यह उनका रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंड स्लैम खिताब होगा। वह अभी 20 ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ बराबरी पर हैं।

यह भी पढ़ें :

ENG vs IND : COVID-19 के कारण इंग्लैंड और भारत के बीच 5वां और अंतिम टेस्ट रद्द

West Indies ने T-20 World Cup के लिए किया टीम का ऐलान

Australia के टेस्ट कप्तान Tim Paine ने कहा, Afghanistan का T-20 World Cup में खेलना मुश्किल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bigg Boss 15: Gauahar Khan ने Karan Kundra और तेजस्वी प्रकाश की खिंचाई की, कहा- जो पॉपुलर हैं उनके लिए कोई rules नहीं

Bigg Boss 15: अभिनेत्री गौहर खान (Gauahar Khan) ने गुरुवार को कहा कि वह हाल ही में बिग बॉस 15 के घर के अंदर हुई घटनाओं से हैरान हैं। उन्होंने प्रतियोगियों करण कुंद्रा (Karan Kundra) और तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) को जमकर फटकार लगाई बता दें कि एक एपिसोड में एक टास्क के दौरान करण के गुस्सा होने के बाद उनका यह रिएक्शन आया है। उन्होंने प्रतीक सहजपाल को गले से पकड़कर जमीन पर पटक दिया था।

Gold Price Today : Festive Season में सोने की कीमतों में आई गिरावट, इतने घटे दाम

Gold Price Today : भारत में सोने की कीमत आज 200 रुपये प्रति 100 ग्राम कम हो गई, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमती धातु की दर बढ़ गई है।

Petrol- Diesel Price Today : जानें क्‍या है आपके शहर में Petrol – Diesel का नया रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को फिर से तेजी आई है और देश भर में एक और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 106.89 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें कि 35 पैसे की बढ़त हुई है, जबकि डीजल की दर 35 पैसे बढ़कर 95.62 रुपये प्रति लीटर है।

Varun Gandhi का योगी सरकार पर हमला, बोले- अगर सब कुछ जनता को खुद ही करना है तो फिर सरकार की जरूरत क्या है?

वरुण गांधी मुखर होकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। इसी क्रम में वरुण ने एक बार फिर से योगी सरकार पर करारा हमला किया है। वरुण ने यूपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अगर सब कुछ जनता को खुद ही करना है तो फिर सरकार की जरूरत क्या है?