होम राज्य Uttar Pradesh News : किसानों को साधने में जुटे CM Yogi, किसान...

Uttar Pradesh News : किसानों को साधने में जुटे CM Yogi, किसान नेताओं के नाम पर बागपत की तीन सड़कें

Uttar Pradesh News: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को बिजनौर आगमन से पहले पश्चिमी यूपी के बागपत (Bagapat) जिले को एक बड़ा उपहार दिया है। बागपत की तीन सड़कों (Road’s) के नाम क्रमश: चौधरी चरणसिंह (Chaudhary Charan Singh), महेंद्र सिंह टिकैत (Mahendra Singh Tikait) और शूटर दादी चंद्रो तोमर (Chando Tomar) के नाम पर रखने को प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है।

बता दें कि बागपत के टांडा-रमाला मार्ग को अब चौधरी चरण सिंह मार्ग के रूप में जाना जाएगा। वहीं, छपरौली-बरनावा मार्ग को अब चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत मार्ग के रूप में जाना जाएगा। ग्राम जोहड़ी में बिजली घर के सामने से ग्राम विजयवाड़ा तक जाने वाली सड़क को दादी चंद्रो तोमर मार्ग के रूप में जानी जाएगी। 

सीएम योगी 21 सितंबर को बिजनौर के गांव स्वाहेड़ी के पास स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने जा रहे हैं। नजीबाबाद तहसील के मौजा मधुसुदनपुर देवीदास में 102 बीघा भूमि में बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर अधिकारियों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें-APN Live Updates: योगी सरकार के चार साल, CM ने कहा-“आत्मनिर्भर बन रहा है उत्तर प्रदेश”

सीएम ने सपा पर साधा निसाना

विधान सभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत को झोंक रही है। आज जौनपुर के मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकार बिजली सिर्फ सैफई महोत्सव में देती थी। प्रदेश के 71 जिले अंधकार में डूबे रहते थे। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में सिर्फ कुछ जिलों को ही बिजली मिलती थी। इसमें उन्होंने कहा कि लखनऊ, इटावा, आजमगढ़ और सैफई को ही बिजली मिलती थी। जबकि आज सभी जिलों को समान बिजली मिलती है। इसके अलावा कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश को 370 का कलंक कांग्रेस ने दिया था, जिसे पीएम मोदी जी ने धो दिया है।

साथ ही सीएम ने कहा कि लोग प्रदेश के विकास की बजाय व्यक्तिगत विकास पर ज्यादा ध्यान देते थे। एक तरफ वंशवाद की राजनीति अपने चरम पर थी, तो दूसरी तरफ जातिगत राजनीति को बढ़ावा दिया जाता था। प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से इन सारी चीजों को समाप्त कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :

Covid-19: Uttar Pradesh में सशर्त Wedding Ceremony में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति

Akhilesh Yadav ने भाजपा सरकार को बताया झूठा, ट्वीट कर लिखा, “भाजपा खत्म”

Sant Kabir Nagar: CM Yogi ने दी करोड़ों की सौगात, कहा- हमारी सरकार में असामाजिक तत्वों में कानून का भय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।