होम देश Uttarakhand सरकार का बड़ा फैसला, CM पुष्कर सिंह धामी ने किया देवस्थानम...

Uttarakhand सरकार का बड़ा फैसला, CM पुष्कर सिंह धामी ने किया देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान

Uttarakhand के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले दिनों देवस्थानम बोर्ड (Devasthanam Board) को लेकर विभिन्न प्रकार के सामाजिक संगठनों, तीर्थ पुरोहितों, पंडा समाज के लोगों और विभिन्न प्रकार के जनप्रतिनिधियों से बात की है और सभी के सुझाव आए हैं।

मनोहर कांत ध्यानी जी ने एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई थी। उस कमेटी ने भी अपनी रिपोर्ट दी है। जिस पर हमने विचार करते हुए निर्णय लिया है कि हम इस अधिनियम को वापस ले रहे हैं। आगे चल कर हम सभी से बात करते जो भी उत्तराखंड राज्य के हित में होगा उस पर कार्रवाई करेंगे।

सरकार ने दिया किसानों को लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को जो गन्ना भाड़ा 11 रुपए प्रति क्विंटल चुकाना पड़ता था वो अब वो साढ़े नौ रुपए प्रति क्विंटल किया गया है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर पिछले साल की तुलना में हमने 29.5 रुपए ज्यादा रेट किया है। उत्तराखंड सरकार द्वारा गन्ना मूल्य बढ़ाने के लिए किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करने मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल पहुंचा।

Omicron को लेकर सतर्क, लखनऊ आने वाले विदेशी यात्रियों को 8 दिन Isolation में रहना होगा

Chhattisgarhi Rajbhasha Diwas: CM भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ी भाषा और संस्कृति हमारी अस्मिता और पहचान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jammu-Kashmir में जल्‍द होंगे चुनाव, मिलेगा राज्‍य का दर्जा: गृह मंत्री अमित शाह

Jammu-Kashmir: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में जल्द ही विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे।

Chhattisgarh Police की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में लगाई आग

Chhattisgarh Police के साथ लगातार मुठभेड़ में मारे जाने से नक्सलियों के साथी बौखला गए हैं। बौखलाए नक्सलियों ने दो अलग-अलग जगहों एक दर्जन से...

Main Chala song out: Salman Khan का नया गाना ‘मैं चला’ हुआ रिलीज, सॅान्ग में यूलिया वंतूर भी आईं नजर

Main Chala song out: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के फैंस लाखों लोग है फैंस उनके गानें और फिल्म के आने का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।