प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में प्रवेश के बाद 2019 लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस महासचिव और पार्टी की पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका गांधी को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग तेज हो गई है। वाराणसी जिला कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित कर पार्टी के आला कमान को अपनी मांग भेजी है।

वाराणसी जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी की संयुक्त बैठक में सभी सदस्यों और नेताओं ने विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया कि वाराणसी से प्रियंका गांधी को ही चुनाव लड़ना चाहिए। इसके बाद प्रस्ताव पास करके वाराणसी जिला कांग्रेस कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रस्ताव पत्र भेज दिया।

जिला कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी उतरेंगी तो पीएम मोदी की जमानत जब्त हो जाएगी। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के अंदर से प्रियंका को वाराणसी सीट से पीएम मोदी के खिलाफ उतारने की बात उठी हो।

2014 के आम चुनाव में वाराणसी सीट से अजय राय को पीएम मोदी के खिलाफ उतारने में प्रियंका गांधी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यही नहीं, पर्दे के पीछे रहकर उन्होंने अजय राय के लिए रणनीति भी बनाई और सियासी फैसलों में सक्रिय रहीं थीं। इसी दौरान अजय राय ने एक बार बताया था कि प्रियंका ने उन्हें हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here