Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को जो नई सौगाते देने वाले है वो सोशल मीडिया पर छाई हुई है। पीएम मोदी ने भी रविवार दोपहर एक के बाद चार ट्वीट कर अपने आगमन की जानकारी दी और बदलते बनारस की तस्वीरों को साझा किया। शहर में चहुंओर हो रहे विकास कार्यों की एक झलक उनके ट्वीट में दिखी।

वाराणसी में पिछले साढ़े चार वर्षों में कितना बदलाव आया है, यह पीएम मोदी के ट्वीट से पता चला। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में रिंग रोड, रामनगर मल्टी मॉडल टर्मिनल, बाबतपुर फोरलेन, दीनापुर एसटीपी, सीवरेज पंपिंग स्टेशन सहित अन्य परियोजनाओं की तस्वीरों को साझा किया। उनके इस ट्वीट के प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और मंत्रालयों के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से रिट्वीट किया गया।

सोशल मीडिया पर एक बार फिर से बनारस का नया रूप छाया हुआ है। चमचमाती सड़कें, सड़क किनारे दमकती दीवारें, खूबसूरत रोशनी से नहाती प्रमुख इमारतों को जिसने भी देखा, मुग्ध हो रहा है। काशी आगमन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर अपने प्रति काशी के अनूठे प्रेम का इजहार किया। प्रधानमंत्री ने चार ट्विट से आने की जानकारी और विकास का भरोसा दिया। उनके इस ट्वीट को हजारों की संख्या में रिट्वीट किया तो वहीं लाखों लोगों ने लाइक किया।

आंकड़ों के मुताबिक, बीते साढ़े चार वर्षो में करीब 20 फीसद तक सैलानी बढ़े हैं। बीते साढ़े चार वर्षों में बनारस की तस्वीर कई मायनों में बदली है। इससे पहले शनिवार को भी पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए अपने प्रति काशी के अनूठे प्रेम का इजहार किया। शनिवार को ट्विट में पीएम ने कहा कि काशी ने मुझे अद्वितीय प्रेम दिया है। ये प्राचीन शहर को और मजबूती प्रदान करने के लिए जिन आधुनिक बुनियादी सुविधाओं की हकदार हैं, उसे वह देने का मैं हर संभव प्रयास कर रहा हूं।

पीएम ने सीवरेज परियोजनाओं के माध्यम से काशी को साफ और स्वस्थ बनाने की जरूरत को बताया। योजना के बाद शहर और आसपास के क्षेत्रों पर दीर्घकालिक प्रभाव से होने वाले लाभों को भी उन्होंने गिनाया। बताया कि 140 एमएलडी वाले दीनापुर एसटीपी से गंगा की सफाई के प्रयासों की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा।

Also Read: 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.