Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

वेंकैया नायडू देश के 13वें उपराष्ट्रपति बन गए हैं। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में एक भव्य समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में एक बात यह भी खास रही कि वेंकैया नायडू ने हिंदी में शपथ ली।

इस समारोह में शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, निवर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अनेक कैबिनेट मंत्री और राजनेता भी मौजूद रहें।

Venkaiah Naiduशपथ लेने के बाद वह संसद भवन के लिए निकल गए, जहां वह मॉनसून सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा का सभापतित्व करेंगे। गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति  वेंकैया नायडू अब राज्यसभा के सभापति भी बन गए हैं। नायडू ने गुरुवार को सदन ठप करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए सख्ती बरतने का साफ इशारा किया था। उन्होंने कहा कि सदन चलाने के लिए वह नियमों को कड़ाई से लागू करेंगे।

नायडू ने निवर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का नाम लिए बिना देश के अल्पसंख्यकों में असुरक्षा की भावना वाले बयान को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों की असुरक्षा का मुद्दा केवल राजनीतिक फायदे के लिए उठाया जा रहा है।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले नायडू राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय, भीमराव अंबेडकर और सरदार पटेल की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.