Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां कांग्रेस पार्टी से ताल्लुक रखने वाले एक शख्स ने अपने बेटे का नाम ही ‘कांग्रेस जैन’ रख दिया है जिसकी चर्चा अब हर जगह हो रही है।

उदयपुर (Udaipur) में राजस्थान के मुख्यमंत्री के कार्यालय में एक मीडिया अधिकारी के रूप में काम करने वाले विनोद जैन ने मंगलवार को अपने नवजात बेटे का नाम ‘कांग्रेस जैन’ (Congress Jain) रखा। उन्होंने बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र में बच्चे का नाम कांग्रेस (Congress) रखा।

विनोद जैन (Vinod Jain) का कहना है कि उनका पूरा परिवार कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है और वो चाहते हैं कि उनकी आने वाली पीढ़ी भी उनके ही नक्शेकदम पर चलती रहे, इसलिए उन्होंने पार्टी के नाम पर अपने बच्चे का नाम रखा।

विनोद जैन ने कहा, ”मेरे परिवार के कुछ सदस्य बच्चे को कांग्रेस बुलाना चाहते थे। मेरे बेटे का जन्म जुलाई में हुआ था और उसके जन्म प्रमाण पत्र में कुछ महीने लग गए। आज राज्य सरकार ने उसका जन्म प्रमाण पत्र जारी किया गया. अब उसको कांग्रेस जैन के नाम से जाना जाएगा।”

उन्होंने कहा, “मैं अशोक गहलोत से प्रेरित हूं और मैं अशोक गहलोत के साथ हूं। मुझे लगता है कि जब मेरा बच्चा 18 साल का हो जाएगा तो वह भी राजनीतिक करियर शुरू करेगा।”

बता दें जुलाई 2019 में जन्मे, कांग्रेस जैन विनोद जैन की दूसरी संतान है, जो पहली बेटी के जन्म के 18 साल बाद पैदा हुआ। उन्होंने आगे कहा, “मैंने बच्चे का नाम बड़ी ही उम्मीदों के साथ रखा है। मैं चाहता हूं कि जब मेरा बच्चा बड़ा हो तो वो भी कांग्रेस पार्टी में सक्रिय भूमिका निभाए।”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.