Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले एक खुशखबरी मिल गई है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली एक बार फिर से दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिवीलियर्स और ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक पर आ गए हैं। चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले विराट आईसीसी की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर थे जबकि एबी डिवीलियर्स पहले और डेविड वार्नर दूसरे स्थान पर थे। चैंपियंस ट्रॉफी ने दो नाबाद अर्धशतक (81 और 76) पारियों की बदौलत विराट कोहली पहले स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रहे। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिवीलियर्स का बल्ला ना चलना भी विराट के पहले और एबी के तीसरे स्थान पर आने का कारण बना। डिवीलियर्स 25 फरवरी 2017 से नंबर वन पर चल रहे थे। वहीं डेविड वार्नर दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

वहीं, जबरदस्त फॉर्म में चल रहे शिखर धवन 10वें नंबर पर हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर वन पर हैं। इससे पहले विराट जनवरी 2017 में सिर्फ 4 दिनों के लिए नंबर वन पर थे। कोहली 862 अंकों से साथ टॉप पर हैं जबकि डेविड वार्नर उनसे सिर्फ एक अंक नीचे 861 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं डिविलियर्स 847 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं और फिलहाल विराट से काफी पीछे चले गए हैं।

आईसीसी द्वारा जारी वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग

  1. विराट कोहली (भारत) रेटिंग 862
  2. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) रेटिंग 861
  3. एबी डिविलियर्स (द. अफ्रीका) रेटिंग 847
  4. जो रूट (इंग्लैंड) रेटिंग 798
  5. केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड) 779

बता दें कि विराट कोहली 182 वनडे मैचों में 27 बार नाबाद रहते हुए 90.75 की स्ट्राइक के साथ 7912 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 41 अर्धशतक समेत 27 शतक जड़े हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.