Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरियाणा के सिरसा स्थित राम रहीम गुरमीत के डेरा मुख्यालय में हथियारों का जखीरा मिला है। आश्रम पर छापे के दौरान पुलिस को कुल 33 हथियार मिले हैं जिन्हें जब्त कर पुलिस ने सिरसा सदर थाने में रख दिया है। आश्रम से मिले ये हथियार इतने अत्याधुनिक और खतरनाक हैं कि इन्हे इन्हें देखने के बाद पुलिस के हाथ-पांव भी फूल गए हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि सभी हथियार लाइसेंसी हैं, लेकिन बाबा के आश्रम में इतनी भारी संख्या में अत्याधुनिक कभी भी कानून-व्यवस्था के लिए खतरनाक साबित हो सकते थे।

दरअसल, जब गुरमीत राम रहीम के मामले में फैसला आना था तो हरियाणा सरकार ने एहतियातन सिरसा सहित अन्‍य जिलों में धारा 144 लगा दी थी और सभी लाइसेंसी हथियार धारकों को थाने में हथियार जमा कराने को कहा गया था। लेकिन जिला प्रशासन के आदेश के बाद भी डेरा मख्‍ यालय की ओर से हथियार जमा नहीं कराए गए और पुलिस को यह कार्यवाही करनी पड़ी। हालांकि पुलिस का कहना है कि आश्रम से अब भी और हथियार मिल सकते हैं, जिन्हे आश्रम के लोग अभी छुपा रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि कि डेरा में रहने वाले लोगों के पास 67 हथियार हैं, जिनमे से पुलिस के पास सिर्फ 33 हथियार जमा हुए हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि 34 और हथियारों के मिलने तक सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा।

इससे पहले हरियाणा पुलिस ने राज्य के कई जिलों में मौजूद डेरा सच्चा सौदा के करीब 103 ‘नाम चर्चा घरों’ को भी खाली कराया। इन सील नामचर्चा घरों से भी भारी मात्रा में पेट्रोल बम, लाठी, डंडे, 48 लोहे की रॉड के अलावा अन्य हथियार भी बरामद हुए। बताया जा रहा है कि इन जगहों से बड़ी संख्या में हथियार और दूसरे आपत्तिजनक सामान भी मिले थे।

गौरतलब है कि दो शिष्याओं के साथ 18 साल पहले दुष्कर्म करने और आपराधिक धमकी देने के अपराध में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 28 सितम्बर को 20 साल की जेल और 30 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.