होम देश Weather Update Today: दिल्ली NCR में मौसम का बदला मिजाज, झमाझम हुई...

Weather Update Today: दिल्ली NCR में मौसम का बदला मिजाज, झमाझम हुई बारिश; जानें अगले 2 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Rain) के कई इलाकों और आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के कई स्थानों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। जिसमें उत्तरी दिल्ली, मध्य-दिल्ली, नई दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली (नरेला, बवाना, अलीपुर, अक्षरधाम, सफदरजंग, लोदी रोड) शामिल हैं।

चल रही हैं उत्तरपूर्वी हवाएं

इससे पहले मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में उत्तरपूर्वी हवाएं चलने का अनुमान जताया है। विभाग की तरफ से मंगलवार के लिए आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जतायी है।

दिल्ली के इन इलाकों में होगी बारिश

वहीं, मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली सहित कांझावाला, रोहिणी, मुंडका, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, बुद्ध जयंती पार्क, राष्ट्रपति भवन, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, दिल्ली कैंट, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, मालवीयनगर कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी।

हरियाणा-राजस्थान में बारिश

इसके अलावा हरियाणा के पानीपत, चरखी दादरी, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, सोहाना, रेवाड़ी, बावल यूपी के कांधला, राजस्थान के भिवाड़ी के आसपास बादल छाए रहेंगे। वहीं राजस्थान के पश्चिमी भागों पर एक विपरीत चक्रवात के बनने की संभावना के साथ, राजस्थान के पश्चिमी भाग से कल 6 अक्टूबर तक मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

इस वजह से मौसम हुआ सुहाना

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम में चक्रवाती गतिविधियों के चलते आज कई राज्यों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु से सटे बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम में चक्रवाती गतिविधियों के कारण बारिश होने की संभावना जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Congress और BJP के बीच सीधी लड़ाई, AAP के लिए कोई संभावना नहीं: Harish Rawat

कांग्रेस नेता हरीश रावत का कहना है कि वे उत्तराखंड के सीएम होंगे या नहीं, इन बातों का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा और जो भी फैसला होगा वे उसका स्वागत करेंगे। भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विपक्षी नेता कांग्रेस के एकमात्र निशाने पर उन्हीं पर हमला कर रहे हों। अभियान का नेतृत्व करना उनके अपने आप में एक तरह का पुरस्कार रहा है। देखें पूरा इंटरव्यू…

UP Election 2022: BJP आज कर सकती है 172 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, 80 विधायकों की कट सकता है टिकट

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की बैठक दिल्ली में चल रही है।

Board Exam 2022: राज्यों ने कोरोना के चलते बदले बोर्ड परीक्षा के नियम, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़े Latest Updates

Board Exam: कोविड मामलों की बढ़ोतरी को देखते हुए राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर काफी उथल-पुथल बनी रही है।

Sanjay Raut ने BJP पर किया वार, कहा- सबसे पहले ‘हिंदुत्व’ के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी Shiv Sena थी

Sanjay Raut ने एक बार फिर हिंदुत्व के मुद्दे पर BJP पर वार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को याद रखना चाहिए कि हिंदुत्व पर चुनाव लड़ने वाली पहली पार्टी ..