होम देश General Bipin Rawat की मौत का कारण था मौसम, Tri-Services Court ने...

General Bipin Rawat की मौत का कारण था मौसम, Tri-Services Court ने अपनी शुरूआती जांच में बताया

देश के पहले CDS General Bipin Rawat की दुर्घटना में हुई मौत को लेकर भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि 8 दिसंबर 2021 को MI-17 V5 दुर्घटना जिसमें सीडीएस रावत और अन्य लोगों को जान चली गई थी उसमें Tri-Services Court ने अपनी शुरूआती जांच में बताया है कि हमने Flight Data Recorder और Cockpit Voice Recorder का विश्लेषण किया है और इनको देखने के बाद कहा जा सकता है कि दुर्घटना का कारण Mechanical Failure, तोड़फोड़ या लापरवाही नहीं थी।

भारतीय वायु सेना ने यह भी बताया कि दुर्घटना एकदम से मौसम बदलने के बाद बादलों के आने के कारण हुई थी और अचानक बादल आ जाने के चलते पायलट ने प्लेन का कंट्रोल खो दिया था। इन सब निष्कर्षों के आधार पर, जांच अदालत ने कुछ सिफारिशें की हैं जिनकी समीक्षा की जा रही है।

8 December 2021 को Bipin Rawat की एक हादसे में मृत्‍यु हुई थी

CDS General Bipin Rawat

CDS Bipin Rawat का 8 December 2021 को हेलिकॉप्‍टर MI-17 V5 क्रैश हो गया था। जिसमें जनरल बिपिन रावत अपने पत्‍नी के साथ सवार थें। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलिकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। जिसके बाद दिल्ली कैंट के Brar Square पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने उनका अंतिम संस्कार किया था।

50CDS General Bipin Rawat
CDS General Bipin Rawat (Pic:ANI)

Bipin Rawat को 17 तोपों की सलामी दी गई थी। श्मशान घाट पर 800 सैन्‍यकर्मी मौजूद रहे। परिवार के अन्य सदस्य भी उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए शामिल हुए थे। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chhattisgarh Police की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में लगाई आग

Chhattisgarh Police के साथ लगातार मुठभेड़ में मारे जाने से नक्सलियों के साथी बौखला गए हैं। बौखलाए नक्सलियों ने दो अलग-अलग जगहों एक दर्जन से...

Main Chala song out: Salman Khan का नया गाना ‘मैं चला’ हुआ रिलीज, सॅान्ग में यूलिया वंतूर भी आईं नजर

Main Chala song out: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के फैंस लाखों लोग है फैंस उनके गानें और फिल्म के आने का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।

BECIL 2022: Investigator और Supervisor पदों पर निकली भर्ती, 25 जनवरी है आखिरी तारीख, जल्द करें Apply

BECIL 2022: नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए शानदार खबर है।