होम राज्य Punjab का नया CM कौन होगा? Ambika Soni ने किया इनकार, कहा-...

Punjab का नया CM कौन होगा? Ambika Soni ने किया इनकार, कहा- सिख को ही बनना चाहिए सीएम

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के इस्तीफे के बाद पंजाब का नया CM कौन होगा? नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर स्थिती गर्मा गई है। पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के रेस में सुनील जाखड़, पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी, नवजोत सिंह सिद्धू और विजय इंदर सिंगला भी शामिल हैं।

बता दें कि अंबिका सोनी (Ambika Soni) पंजाब से राज्यसभा सांसद हैं। जिनका नाम सीएम लिस्ट में सबसे पहले है। हालांकि अब खबर आ रही है कि उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया है। माना जा रहा है कि कुर्सी के अगले दावेदार के नाम पर आज ही फैसला ले लिया जाएगा।

पहले यह फैसला शनिवार रात को ही विधायक दल की बैठक में होना था। इसीलिए नया चेहरा चुनने का अधिकार सोनिया गांधी को देकर प्रस्ताव भेजा गया। जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ का CM बनना लगभग तय माना जा रहा था। लेकिन अचानक पंजाब के सिख स्टेट होने की वजह से सिख चेहरे की मांग की जा रही है।

अंबिका सोनी ने सीएम बनने से किया इनकार

पंजाब कांग्रेस में अभी ट्विस्ट बाकी है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है। कि अंबिका सोनी ने सीएम बनने से इनकार कर दिया है। बता दें कि राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री का पद ठुकरा दिया है। उन्होंने बैठक में ही स्पष्ट कर दिया कि पंजाब में सिख को ही मुख्यमंत्री बनना चाहिए। 

यह भी पढ़ें:

Capt Amarinder Singh के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे देने के ये हैं 5 कारण

Raghav Chadha ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा-“सत्ता की नंगी लड़ाई में पंजाब की जनता का नुकसान, कांग्रेस है डूबता Titanic”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Happy birthday Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ HBDayAmitShah

Happy birthday Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन है इस अवसर पर उन्हें देश विदेश से लोग बधाई दे रहे हैं। शुक्रवार को सुबह से ही लोग ट्विटर पर #HBDayAmitShah ट्रे्ंड करवाने में लगे हैं। बताते चलें कि शाह वर्तमान में बीजेपी के दूसरे सबसे मजबूत नेता है।

Happy Birthday Parineeti Chopra: जब परिणीति चोपड़ा के पास नहीं थे पैसे, छोड़ दिया था खाना हो गयी थी बीमार

Happy Birthday Parineeti Chopra: अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी दिनचर्या के बारे में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया था पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होनें कैप्शन लिखा था। कि "दैनिक ध्यान मेरा रहस्य है।" एक इंटरव्यू के दौरान परिणीति ने अपने जीवन के बुरे दौर के बारे में बताया कि जब उनके पास पैसे नहीं थे। तो उन्होनें खाना बंद कर दिया और बीमार पड़ गई। टॉक शो, टेपकास्ट पर एक इंटरव्यू में, परिणीति ने 2014 और 2015 के वर्षों के बारे में बात की थी। जिसे उन्होंने अपने जीवन का "सबसे खराब समय" बताया था।

Prime Minister Narendra Modi सुबह में 10 बजे देश को संबोधित करेंगे

Prime Minister Narendra Modi देश को सुबह 10 बजे संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालाय की ओर से इस संबंध में जारी दी गई है।

APN Live Update: शुक्रवार की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Update: पीएम मोदी आज देश को संबोधित करेंगे। आज सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री राष्ट्र की जनता को देश में कोरोना...