होम देश जो हुआ बदनाम उसका पत्‍ता हुआ साफ, हर कोई Sanjay Dutt नहीं...

जो हुआ बदनाम उसका पत्‍ता हुआ साफ, हर कोई Sanjay Dutt नहीं होता

मुंबई क्रूज शिप रेड (Mumbai Cruise Ship Raid) मामले में आरोपी Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan को 7 अक्टूबर तक एनसीबी रिमांड पर भेज दिया गया है। मुंबई क्रूज शिप रेड मामले में नाम आने के कारण आर्यन खान विवाद में पड़ गए हैं और मीडिया से लेकर और हर किसी की जुबान में उनका ही नाम है। वैसे अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है कि आर्यन खान भी अपने पिता शाहरूख खान की तरह फिल्‍मी दुनिया में आएंगे। लेकिन अक्‍सर देखा जाता है कि बॉलीवुड स्‍टार के बच्‍चे फिल्‍मी दुनिया में आते हैं। अगर आर्यन भी आते हैं तो मुंबई क्रूज शिप रेड मामले में आर्यन की गिरफ्तारी उनकी करियर के लिए सही नहीं। अगर हम Sanjay Dutt को छोड़ दें तो बॉलीवुड में से जो भी विवाद में पड़ा है उसका अच्‍छा खासा करियर बर्बाद हो गया है। तो चालिए हम बताते हैं ऐसे वो कौन कौन स्‍टार थें जिनका नाम विवाद में आने के बाद उनका करियर लगभग तबाह हो गया।

अमन वर्मा (Aman Verma)

अमन वर्मा 1990 के दशक के अंत और 2000 की शुरुआत में छोटे पर्दे पर एक लोकप्रिय चेहरा थे, उस समय में उन्‍होंने कई सीरियल और फिल्‍मों में काम किया लेकिन एक स्टिंग ऑपरेशन ने उनके अच्‍छे खासे करियर को खराब कर दिया। स्टिंग ऑपरेशन वाले विवाद में पड़ने के बाद अमन ने जरूर कुछ फिल्‍में और सीरियल किए लेकिन उनको पहले जैसी शोहरत और मुकाम फिर नहीं मिल पाया।

अमन का कास्टिंग काउच वाला स्टिंग ऑपरेशन एक समाचार चैनल द्वारा किया गया था। उस आपरेशन को करीब 16 साल होने के बाद भी आज वो उनसे जुड़ा ही है। 2005 में चर्चित स्टिंग ऑपरेशन में यह देखने को मिला था कि अमन वर्मा एक लड़की से बात करते हुए और उसके साथ रात बिताने के‍ लिए कह रहे थे। स्टिंग ऑपरेशन सामने आते ही यह मामला सुर्खियों में आ गया और कुछ समय के लिए इंडस्ट्री ने उनका बहिष्कार कर दिया था। हांलाकि अमन ने अपनी ओर से फुटेज के लिए उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश करने के लिए चैनल पर मुकदमा दायर किया था।

सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi)

बॉलीवुड अभिनेता आदित्‍य पंचौली के बेटे सूरज पंचोली फिल्‍मी दुनिया में आने के पहले ही पूरे देश में चर्चा के केंद्र बन गए थे। सूरज पंचोली के मीडिया में छाय रहने और विवाद में पड़ने की कारण थी जिया खान। 2013 में पंचोली ने अभिनेत्री जिया खान को डेट किया था और उसी साल जून में जिया ने आत्महत्या कर ली थी। जिया खान ने अपने सुसाइड नोट में मौत का कारण उनके और सूरज के तनावपूर्ण संबंधों को बताया था।

सूरज पंचोली को जिया खान को आत्‍महत्‍या करने के‍ लिए उकसाने के आरोप में  गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद उनकी पहली फिल्‍म आने से पहले वो बड़े विवाद में फंस गए और उनकी पहली फिल्‍म जो 2015 में रिलीज हुई वो कुछ खास प्रर्दशन नहीं कर पाई। विवाद में पड़ने और पहली फिल्‍म में खास प्रर्दशन न करने के कारण सूरज को 6 सालों में ज्‍यादा फिल्‍में नहीं मिली हैं। उनकी सिर्फ दो फिल्‍म Satellite Shankar  और Time to Dance आई और दोनों ने कुछ कमाल नहीं किया।

शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja)

बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा ने अपने करियर के शुरुआती दौर में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। शाइनी आहूजा अपनी शुरूआती फिल्‍मों से बॉलीवुड और दर्शको के बीच बहुत ही कम समय में पहचान बना ली थी और उन्‍हें उनकी पहली फिल्‍म के लिए बेस्‍ट एक्‍टर का अवार्ड भी मिला था और कई सफल फिल्मों के साथ, शाइनी अपने करियर के चरम पर थे लेकिन विवाद में पड़ने से शाइनी का अच्‍छा खासा करियर खराब हो गया।

जून 2009 में उनकी नौकरानी ने उन पर बलात्कार करने का आरोप लगाया था और 2011 में कोर्ट ने उन्हें दोषी साबित कर दिया और अदालत ने शाइनी को 7 साल कैद की सजा सुनाई थी। इस विवाद में पड़ने के बाद न तो उन्‍होने ज्‍यादा फिल्‍में की और की भी तो वो बॉक्‍स आफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई। नौकरानी के बलात्कार वाले विवाद में पड़ने के कारण बॉलीबुड ने उनसे अपनी दूरी बना ली और कोई भी अभिनेता और अभिनेत्री खुल कर उनके समर्थन में नहीं आया।

यह भी पढ़ें :जब Shahrukh Khan ने इंटरव्यू में कहा था, ‘मेरा बेटा बड़ा होने पर ले सकता है ड्रग्स’, अब वायरल हो रहा वीडियो

Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan को 7 अक्टूबर तक एनसीबी रिमांड पर भेजा गया, जानिए कोर्ट में आज क्‍या-क्‍या हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chhattisgarh News: 5 लाख के दो इनामी नक्‍सलियों ने किया Surrender, कई वारदातों में थे शामिल

Chhattisgarh News: दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के सामने दो महिला नक्‍सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। यह दोनों 70 जवानों की हत्या में शामिल थीं। पिछले 12 वर्षो में ये दोनों टेकलगुड़ा, बुर्कापाल, मिनपा समेत दक्षिण बस्तर की 12 बड़ी घटनाओं में शामिल थीं। दोनों नक्‍सलियों ने आज दंतेवाड़ा CRPF DIG विनय कुमार सिंह एवं SP अभिषेक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया है।

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ, पढ़ें 4 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Amit Shah का Akhilesh Yadav पर हमला, पूछा- अखिलेश जी आप ‘चश्मा’ कहां से लाते हो?

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी की आधारशीला रखी। इस मौके पर गृह मंत्री शाह ने सहारपुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडे और माफियों का शासन था। उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुक्त करवा कर उसका सम्मान लौटाने का काम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

फिल्म ‘Tadap’ के प्रीमियर में एक साथ दिखे Athiya Shetty और KL Rahul, लोगों की टिकी निगाहें

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि 'तड़प' 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में 1 दिसंबर को 'तड़प' का प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान खान समेत कई सितारे पहुंचे थे। वहीं अहान की बहन अथिया शेट्‌टी के साथ क्रिकेटर केएल राहुल भी फिल्म के प्रीमियर के दौरान वहां मौजूद रहे। इस बीच सभी की निगाहें केएल राहुल पर टिकी हुई थीं।