होम वायरल न्यूज अजब-गजब: महिला ने 70 साल की उम्र में मां बनकर बनाया रिकॉर्ड

अजब-गजब: महिला ने 70 साल की उम्र में मां बनकर बनाया रिकॉर्ड

70 साल की उम्र में मां बनकर गुजरात की एक महिला ने दुनिया की सबसे बुजुर्ग की मां बनने का दावा किया है। महिला का दावा है कि उम्र के 7वें दशक में पहली बार मां बनी हैं। महिला का नम जीवनबेन राबरी और उनके पति का नाम मालधारी है।

जीवनबेन के पति की उम्र इस समय 75 सा की है। पति-पत्नी घर में आये नन्हें मेहमान से बहुत खुश हैं। आइवीएफ तकनीक से बच्चे को जन्म देने वाली जीवनबेन पति मालधारी के साथ गुजरात के एक छोटे से गांव मोरा में रहती हैं।

जीवनबेन के पास उम्र को प्रमाणित करने का कोई दस्तावेज नहीं है

महिला के पास उम्र को प्रमाणित करने के लिए कोई भी सरकारी पहचानपत्र नहीं है, लेकिन उनका दावा है कि वह इस समय 70 साल की हैं। उनके मुताबिक घर का नन्हा मेहमान शादी के पूरे 45 साल के बाद आया है। जिसकी वजह से घर ही नहीं पूरे गांव के लोग खुश हैं।

इस मामले में डा. नरेश भानुशाली ने कहा कि जीवनबेन की उम्र अधिक होने के कारण पैदा होने वाली परेशानियों से बच्चे को जन्म देना मुश्किल था लेकिन पति-पत्नी दोनों को भगवान पर अटूट भरोसा था इसलिए उन्होंने इस असंभव और कठिन काम को आसानी संभव बना दिया।

2009 में ब्रिटेन की एक महिला ने अधिक उम्र में मां बनने का रिकॉर्ड बनाया था

गौरतलब है कि साल 2009 में दुनिया की सबसे अधिक उम्र में मां बनने का रिकॉर्ड ब्रिटेन की एलिजाबेथ एडिनी के नाम था, जिन्होंने मई 2009 में बेटे को जन्म दिया था। बच्चे को आईवीएफ तकनीक के जरिए यूक्रेन में पैदा कराया गया था क्योंकि ब्रिटेन में 50 साल से अधिक उम्र वाली महिलाओं के लिए आइवीएफ की तकनीक नहीं अपनाई जा सकती है।

एलिजाबेथ एडिनी का नाम जरूर बुजुर्ग उम्र में मां बनने का है लेकिन एक अन्य भारतीय महिला एरामत्ती मंगायम्मा का भी दावा है कि उन्होंने सितंबर 2019 में 74 साल की उम्र में जुड़ुवा बच्चों को जन्म दिया।

इसे भी पढ़ें: अजब-गजब: उत्तरी अमेरिका में आधी नर-मादा वाली मिली चिड़िया, शोध में हुआ खुलासा

अजब गजब, जहां मृत शरीर से होती है शादियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

RBI Monetary Policy: Home Loan, Car Loan और सस्‍ता होने के आसार नहीं, रेपो रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव

RBI Monetary Policy: देश मे Omicron के बढ़ते मामलों के बीच RBI की तरफ से नीतिगत बदलाव नहीं किए गए हैं। बुधवार को जारी Monetary Policy के बाद मीडिया से बात करते हुए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मार्जिनल स्टैंडिंग फैसिलिटी(MSF) रेट और बैंक रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4.25% रहेगा। रेपो रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4% रहेगा। रिवर्स रेपो रेट भी बिना किसी बदलाव के साथ 3.35% रहेगा।

Delhi Air Pollution: राहत की खबर, हवा ‘बहुत खराब’ श्रेणी से सुधर कर ‘खराब’हुई

Delhi Air Pollution: दिल्ली वालों के लिए एक राहत की खबर है। हालांकि देश के राजधानी की हवा अब भी 'खराब' है। लेकिन पहले की तरह 'बहुत खराब' नहीं है यानी बुधवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी से ‘खराब’ की हो गई है।

कौन हैं Damodar Mauzo? जिन्हें मिला है ज्ञानपीठ पुरस्कार

Konkani के साहित्यकार Damodar Mauzo को वर्ष 2022 के लिए प्रतिष्ठित Jnanpith award प्रदान किया गया है। भारतीय ज्ञानपीठ ने मंगलवार को बताया, "ज्ञानपीठ पुरस्कार चयन समिति ने वर्ष 2021 – 2022 के लिए ज्ञानपीठ पुरस्कार की घोषणा कर दी है।"

Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के हैंडसम हीरों धर्मेंद्र आज 86 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर धर्मेंद्र के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में खास जगह बना ली हैं। उनके अभिनय के सभी लोग दिवाने हैं उन्हें हिन्दी सिनेमा में हैंडसम मैन के नाम से भी पुकारा जाता हैं। बता दें कि पंजाबी परिवार में जन्में धर्मेंद्र का करियर लाइफ इतना आसान नहीं था तो, आइए जानते हैं उनके जुड़े कुछ किस्से