बीते दिन रविवार यानी 18 जुलाई को दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया। एक मैच श्रीलंका और भारत के बीच में खेला गया और दूसरा मैच जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इन दोनों मैचों के रिजल्ट के बाद आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वॉइंट टेबल में भरी बदलाव देखने को मिला । बांग्लादेश ने कल के मैच मे जीत के बाद प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर अपना स्थान बना लिया है। साथ ही भारतीय टीम ने भी टॉप-5 में अपनी जगह पक्की कर ली है। इससे पहले भारतीय टीम 9वें स्थान पर थी।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत दर्ज करने के बाद अपने खाते में 10 प्वॉइंट्स जोड़ लिए हैं। वहीं बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हरा कर अपने खाते में फिलहाल 70 प्वॉइंट्स पूरे कर लिए है। जबकि भारत के खाते में कुल 39 प्वॉइंट्स ही मौजूद हैं। भारत ने अबतक केवल 7 मैच ही खेले हैं। जिसमें चार मैचों में जीत हासिल कि है, जबकि तीन में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। सभी टीमों को जीतने पर 10 प्वॉइंट्स मिलते हैं, मैच का नतीजा नहीं आने पर, रद्द होने पर या टाई होने पर दोनों टीमों को पांच-पांच प्वॉइंट्स दे दिया जाता है।

मैच हारने पर एक भी प्वॉइंट नहीं मिलता है, जबकि स्लो ओवर रेट के लिए प्वॉइंट्स को काट लिया जाता है। इंग्लैंड 15 मैचों में 9 जीत के साथ पहले स्थान पर है। इंग्लैंड के खाते में कुल 95 प्वॉइंट्स हैं। भारत से ऊपर इंग्लैंड और बांग्लादेश के अलावा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान भी हैं। भारत अगर इस सीरीज के बचे हुए दो मैच अपने नाम कर लेता है, तो प्वॉइंट टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here