Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: फेसबुक के सूचना अधिकार नियामक ने बुधवार को कहा कि फेसबुक ने कंसल्टेंसी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा डेटा से संबंधित डेटा संरक्षण कानून के उल्लंघन के लिए 500,000 पाउंड (644,000 डॉलर) का जुर्माना देने पर सहमति व्यक्त की है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिका और यूरोपीय संघ के सांसदों के सवाल का सामना किया है कि कैसे राजनीतिक सलाहकार ने फेसबुक की मदद से 87 मिलियन फेसबुक उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा प्राप्त किए।

सूचना आयुक्त कार्यालय ने पिछले साल प्रतीकात्मक जुर्माना जारी किया था। आधिकारिक बयान में कहा गया था कि कम से कम 1 मिलियन ब्रिटिश उपयोगकर्ताओं का डेटा कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा चोरी किया गया। इसका इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया गया था।

आईसीओ के उपायुक्त जेम्स डिप्पल-जॉनस्टोन ने कहा, “हम यह सुनकर खुश हैं कि फेसबुक ने डेटा संरक्षण के मूल सिद्धांतों का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं और आगे भी ऐसे कदम उठाए जाएंगे। ICO की मुख्य चिंता यह थी कि ब्रिटेन के नागरिक डेटा के नुकसान के गंभीर जोखिम से फेसबुक को अवगत कराया जाए। व्यक्तिगत जानकारी और व्यक्तिगत गोपनीयता के संरक्षण का मौलिक महत्व का है। ”

हैरी किनमाउथ, फेसबुक के एसोसिएट जनरल काउंसलर ने कहा कि कंपनी की इच्छा थी कि वह 2015 में कैम्ब्रिज एनेलिटिका के दावों की जांच करें और डेटा को अधिक सुरक्षित रखने के लिए काम करे। हमने अपने प्लेटफॉर्म में बड़े बदलाव किए हैं। लोगों की जानकारी और गोपनीयता की रक्षा करना फेसबुक के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.