होम ज़रा हटके तकनीक Yamaha का नया Scooter भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत...

Yamaha का नया Scooter भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत और बेहतरीन Feature

Yamaha का नया स्कूटर (Scooter) RayZR 125 Fi Hybrid और Street Rally 125 Fi Hybrid को कंपनी ने भारतीय बाजार (Indian Market) में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को दिल्ली में 76,830 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च करने की घोषणा की है। दोनों स्कूटर एक जैसे एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड (Fi), 125 cc ब्लू कोर इंजन में मौजूद है। यह इंजन 6,500 rpm पर 8.2 PS का अधिकतम पावर और 5,000 rpm पर 10.3 Nm का टार्क जेनरेट करेगा।

नए स्कूटरों का लॉन्च यामाहा के “द कॉल ऑफ द ब्लू” (The Call of The Blue) अभियान के आधार पर लाया गया है। लॉन्च के समय, Yamaha मोटर इंडिया समूह की कंपनियों के अध्यक्ष मोटोफुमी शितारा ने कहा कि, “नए RayZR 125 FI और Street Rally 125 FI के हाइब्रिड वर्जन की लॉन्च के साथ यामाहा ने भारत में हाइब्रिड स्कूटर की पेशकश के अपने पोर्टफोलियो का और विस्तार किया है। Fascino 125 Fi हाइब्रिड के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद, हम इन नई पेशकशों के साथ बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के बारे में सोच रहे है।

हम आपको बता दें कि RayZR 125 Fi Hybrid Drum के दाम भारत में महज 76,830 रुपये है। वहीं दूसरे मॉडल की बात करें तो  RayZR 125 Fi Hybrid Dish की कीमत केवल 79,830 रुपये है। साथ ही Street Rally 125 Fi Hybrid स्कूटर के दाम की बात करें तो 83,830 की कीमतों में उपल्बध हो रही है।

नई RayZR 125 Fi और Street Rally 125 Fi हाइब्रिड में स्मार्ट मोटर जेनरेटर सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड फीचर मौजूद है।, जो हाइब्रिड सिस्टम के Aditional Function के साथ आता है। जब स्कूटर स्टॉप से एक्सीलरेट करता है तो पावर असिस्ट देने के लिए यह टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रिक मोटर के तौर पर काम करती है। स्कूटर को साइलेंट इंजन स्टार्ट सिस्टम, ऑटोमेटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ फंक्शन मिल जाता है।

RayZR 125 Fi हाइब्रिड का डिस्क ब्रेक वर्जन और Street Rally 125 Fi हाइब्रिड में एलईडी हेडलाइट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूनिफाइड ब्रेक सिस्टम (UBS) के साथ 190 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक स्टैंडर्ड मिल रहा है। इसमें Yamaha मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स एप्लिकेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है। Street Rally 125 Fi हाइब्रिड में मेटल प्लेट, रंगीन व्हील स्ट्राइप्स, ब्रश गार्ड और ब्लॉक पैटर्न टायर जैसे फीचर्स दिए जा रहे है।

यह भी पढ़ें:

नये कलेवर में टाटा ने फिर से लांच की बेहद लोकप्रिय SUV सफारी

भारत में जल्द दौड़ेगी इलेक्ट्रिक सुपरकार, 350 किमी प्रति घंटे की होगी रफ्तार, पढ़े पूरी खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।