होम मनोरंजन Yash Chopra Death Anniversary: Ranveer Singh से लेकर Anushka Sharma तक, इन...

Yash Chopra Death Anniversary: Ranveer Singh से लेकर Anushka Sharma तक, इन 6 एक्टर्स ने की थी Yash Raj Films के साथ अपने करियर की शुरुआत

Yash Chopra Death Anniversary: भारतीय सिनेमा उद्योग के भारत के बेहतरीन और सबसे प्रभावशाली फिल्म निर्माताओं में से एक और रोमांस के राजा, यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने हिंदी फिल्म उद्योग के कई बड़े सितारों का करियर बनाने में मदद की है, जिसमें अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे अभिनेताओं के नाम भी नाम हैं। श्रीदेवी, प्रीति जिंटा, रानी मुखर्जी और काजोल जैसी शीर्ष 90 के दशक की कुछ अभिनेत्रियों ने भी वाईआरएफ (YRF) के साथ स्टारडम हासिल किया है।

अपने कहानी जैसे रोमांस के लिए जाने जाने वाले, फिल्म निर्माता ने हिंदी सिनेमा को चांदनी, वीर जारा, कभी कभी, और वक्त जैसी कुछ फेमस फिल्में दीं। फिल्म निर्माताओं की एक पूरी पीढ़ी को प्रभावित करते हुए, यश चोपड़ा ने अपनी लंबी विरासत, यश राज फिल्म्स, वाईआरएफ को पीछे छोड़ दिया। आज फिल्म निर्माता की 9वीं पुण्यतिथि पर, यहां उन अभिनेताओं के नाम दिए गए हैं जिन्हें YRF द्वारा लॉन्च किया गया था और जिनमें से कुछ स्टार बन गए:

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

anushaka
image- yash raj film

अनुष्का शर्मा शाहरुख खान के साथ वाईआरएफ फिल्म में डेब्यू करने वाली पहले प्रमुख सितारों में से एक हैं, जिसे आदित्य चोपड़ा – रब ने बना दी जोड़ी ने निर्देशित किया था। अनुष्का को बाद में वाईआरएफ फिल्मों जैसे लेडीज वर्सेज रिकी बहल, जब तक है जान, सुल्तान, और सुई धागा: मेड इन इंडिया में देखा गया।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

band baaja read
image- yash raj films

रणवीर सिंह ने अनुष्का शर्मा के साथ मुख्य भूमिका निभाते हुए बैंड बाजा बारात के साथ अपनी शुरुआत की। बाद में उन्हें अन्य YRF फिल्मों जैसे लेडीज वर्सेज रिकी बहल, गुंडे और किल दिल में मुख्य भूमिका निभाते हुए देखा गया।

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra)

maxresdefault 1
image- yash raj films

परिणीति चोपड़ा ने वाईआरएफ की लेडीज वर्सेज रिकी बहल से अपनी शुरुआत की। उन्होंने शुद्ध देसी रोमांस, दावत-ए-इश्क, मेरी प्यारी बिंदु, और उनकी नवीनतम, संदीप और पिंकी फरार जैसी कई वाईआरएफ फिल्में की हैं।

अर्जुन कपूर Arjun Kapoor
arjun
image- yash raj films

अर्जुन कपूर ने परिणीति चोपड़ा के साथ इश्कजादे में पुरुष प्रधान पर्मा के रूप में अपनी शुरुआत की। अभिनेता को आगे औरंगजेब, गुंडे और उनके नवीनतम संदीप और पिंकी फरार जैसी वाईआरएफ फिल्मों में देखा गया था।

भूमि पेडनेकर, (Bhumi Pednekar)
bhumi
image- yash raj films

भूमि पेडनेकर ने YRF के दम लगा के हईशा के लिए ऑडिशन दिया। और उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ मुख्य भूमिका निभाई। आयुष्मान के किरदार के लिए प्लस-साइज़ पत्नी की भूमिका के लिए अभिनेत्री को जबरदस्त वजन हासिल करने के लिए कहा गया था। भूमि को अपनी शुरुआत के बाद से वाईआरएफ फिल्म में नहीं देखा गया है।

वाणी कपूर (Vaani Kapoor)
vani
image- yash raj films

वाणी कपूर ने 2013 में फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से सहायक भूमिका निभाते हुए अपनी शुरुआत की। फिल्म में वाणी का एक्टिंग अब तक का उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें: Bollywood की इन फिल्मों में दिखाया गया है Drug Abuse का काला सच

kajol–Shahrukh की फिल्म ‘DDLJ’ के हो गए 26 साल, एक्ट्रेस ने कहा-सिमरन ने 26 साल पहले पकड़ी थी ट्रेन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: Aparna Yadav BJP में हुई शामिल, संघमित्रा मौर्य बीजेपी से हुई नाराज, पढ़ें 19 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम परिवार को आज झटका लग सकता है।

Cricket News Updates: धवन ने बनाया अर्धशतक, भारत ने 100 का स्कोर किया पार, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहला दे दिया है। जानेमन मलान को जसप्रीत बुमराह ने चलता किया। 19 के स्कोर पर अफ्रीका को पहला झटका लगा।

Bollywood News Updates: Aryan Khan केस के बाद Shah Rukh Khan ने शेयर किया पहला पोस्ट, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बीते कई दिनों से सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी।

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का सीजन होगा आखिरी

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने 19 जनवरी 2022 को संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद संन्यास का फैसला किया है। सानिया ने कहा कि 2022 का सीजन मेरा आखिरी सीजन होगा। उन्होंने कहा कि अब उनका शरीर थकने लगा है। अब उतनी उर्जा भी नहीं रही, इसलिए यह सीजन आखिरी सीजन होगा।