Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ पूरे देश में पूर्व और वर्तमान मुख्यमंत्रियों में से सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले नेता हैं। यही नहीं वह पिछले एक साल से नंबर वन पोजिशन में हैं। यह ट्रेंड उस समय चर्चा में आया जब बीजेपी ने हाल ही में यूपी के सीएम को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव के लिए स्टार प्रचारक अभी यह तय नहीं है कि योगी आदित्यनाथ इन राज्यों में कितनी रैलियों और जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वास्तव में योगी आदित्यनाथ को इससे पहले के चुनाव में भी बीजेपी स्टार प्रचारक के रूप में चुन चुकी है। कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, गोवा और त्रिपुरा में योगी की लोकप्रियता बीजेपी के भगवा मैस्कट के रूप में उभरी थी।

ट्रेंड के मुताबिक गोरखनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी लोकप्रियता के मामले में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से काफी आगे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना में योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता अधिक पाई गई है। ट्रेंड के मुताबिक योगी के बारे में जानने के लिए करीब 70 प्रतिशत सर्च यूपी, त्रिपुरा, दादर एवं नागर हवेली और नगालैंड में हुई। आईटी विशेषज्ञों का कहना है कि ये ट्रेंड बताते हैं कि योगी को कितनी बार सर्च किया गया। एक विशेषज्ञ का कहना है, ‘इस ट्रेंड को किसी की लोकप्रियता के पैमाने से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।’ वहीं, भाजपा सूत्रों का कहना है कि चूंकि योगी नाथ संप्रदाय से नाता रखते हैं तो उनकी लोकप्रियता में इजाफे का यह भी एक कारण रहा होगा।

ट्रेंड के अनुसार योगी सूबे के दो क्षत्रपों सपा के मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से भी आगे हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखती हैं लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ट्विटर और फेसबुक पर अपनी राय रखते आए हैं।  उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता डॉक्टर चंद्र मोहन का कहना है कि योगी की लोकप्रियता उनकी कार्यशैली की वजह से है। प्रवक्ता ने कहा, ‘योगी की लोकप्रियता केवल पूर्वोत्तर के राज्यों में ही नहीं बल्कि दक्षिण के केरल जैसे राज्यों में भी है।’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.