होम देश By-Elections में बीजेपी की हार को योगी ने बताया जीत, युवा कांग्रेस...

By-Elections में बीजेपी की हार को योगी ने बताया जीत, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष का तंज, कहा- ‘नड्डा जी’ को क्यों कर रहे हो Troll?

By-Elections में देश के 13 राज्यों और एक केन्द्र-शासित प्रदेश की तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर 30 अक्‍टूबर को हुए उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी के खाते में 7 विधानसभा सीटें और एक लोकसभा सीट आई है। यानी चुनाव नतीजो में पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। वहीं, कांग्रेस ने हिमाचल और राजस्थान में क्लीन स्वीप किया है।

हालांकि पार्टी की हार के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी अध्यक्ष को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनावों में भाजपा व NDA को मिली शानदार विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी की जनपक्षीय नीतियों पर आमजन के विश्वास की मुहर है। मा.राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के कुशल मार्गदर्शन व बीजेपी के कर्मठ कार्यकर्ताओं को समर्पित इस विजय की सभी को हार्दिक बधाई।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष Srinivas BV ने योगी के ट्वीट पर तंज करते हुए रीट्वीट किया है कि महाराज, क्यों रातों-रात ‘नड्डा जी’ को Troll कर रहे हो?

ऐसा रहा है चुनाव परिणाम

असम – गोसाईगांव सीट पर UPPL के जिरोन बासुमतारी ने जीत दर्ज की है। भवानीपुर में बीजेपी के फणीधर तालुकदारी ने जीत दर्ज की, तामूलपुर में UPPL के जोलेन डेमरी आगे चल रहे हैं। वहीं, मरियानी में बीजेपी के रूपज्योति कुर्मी और थौरा सीट पर बीजेपी के सुशांत बोरगोहेन ने विजय हासिल की।

पश्चिम बंगाल की गोसाबा सीट तृणमूल प्रत्याशी सुब्रत मंडल, दिनहाटा सीट तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उदयन गुहा, खरदाह सीट राज्य मंत्री सोवन्देब चट्टोपाध्याय और शांतिपुर से टीएमसी के उम्मीदवार ब्रज किशोर गोस्वामी ने जीत हासिल की।

मध्य प्रदेश में पृथ्वीपुर में भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल यादव, रैगांव में कांग्रेस उम्मीदवार कल्पना वर्मा और जोबट में भाजपा प्रत्याशी सुलोचना रावत ने जीत हासिल की।

हिमाचल प्रदेश की अर्की सीट पर कांग्रेस के संजय अवस्‍थी ,फतेहपुर पर कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया, जुब्बल-कोटखाई पर कांग्रेस के रोहित ठाकुर ने जीत दर्ज की है।

इसके अलावा मेघालय -नेशनल पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवारों ने राजबाला और मावरिंगकेंग सीट पर जीत दर्ज की। मावफलांग सीट यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार ने जीत ली है।

बिहार की तारापुर सीट जेडीयू उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान सीट जेडीयू के अमन भूषण हजारी ने जीत ली है।

कर्नाटक में हनागल सीट कांग्रेस और सिंधी सीट बीजेपी ने जीत ली है।

राजस्थान की धरियावद विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है। कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा ने उपचुनाव में जीत दर्ज की। वहीं, वल्लभनगर विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस उम्मीदवार प्रीति शक्तावत ने आरएलपी के उदयलाल डांगी को हराया।

इसके अलावा आंध्र प्रदेश– बडवेल सीट पर YSR कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

हरियाणा की एलेनाबाद सीट INLD के अभय सिंह चौटाला ने जीत ली है।

महाराष्ट्र -देगलूर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत हासिल की।

मिजोरम-तुरियाल सीट पर मिजो नेशनल फ्रंट उम्मीदवार जीत चुके हैं।

तेलंगाना की हुजुराबाद सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने जीत हासिल कर ली है।

जिन तीन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ, उनमें दादर और नागर हवेली लोकसभा सीट पर शिवसेना उम्मीदवार देलकर कलाबेन मोहनभाई ने जीत दर्ज कर ली है। हिमाचल प्रदेश की मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार कांग्रेस प्रत्‍याशी प्रतिभा सिंह ने ने जीत हासिल कर ली है। मध्य प्रदेश में खंडवा सीट पर बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटिल ने जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें: By Election Result: उपचुनाव नतीजों का देश की राजनीति पर क्या होगा असर? जानें पांच POINT में…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

RPN Singh कौन हैं?

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह अर्थात कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

‘KGF Chapter 2’ को लेकर चर्चा में Raveena Tandon बोलीं- “मै पीएम का रोल कर रही हूं लेकिन इंदिरा गांधी का नहीं”

यश की केजीएफ चैप्टर-2 (KGF Chapter 2) का फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि केजीएफ चेप्टर 1 को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था

OSSC Field Assistant Recruitment 2022 के लिए आवदेन की आखिरी तारीख बढ़ी, यहां जानें नई तारीख

OSSC Field Assistant Recruitment 2022: Odisha Service Selection Board (OSSC) ने Field Assistant की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है।

Gautam Gambhir कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की

Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद Gautam Gambhir कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। गंभीर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच कराई थी और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गंभीर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। गंभीर ने साथ ही उन सभी लोगों से कोरोना की जांच करान को कहा है, जो पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए थे।