होम ज़रा हटके टेक्‍नोलॉजी WhatsApp से जल्द बुक कर सकेंगे Uber Cab, पढ़ें क्या है प्रक्रिया

WhatsApp से जल्द बुक कर सकेंगे Uber Cab, पढ़ें क्या है प्रक्रिया

उबर राइड (Uber Ride) को आसान बनाने के लिए कंपनी काफी कोशिश कर रही है। अब कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में उबर यूजर जल्द ही व्हाट्सएप (WhatsApp) के जरिए अपनी कैब को बुक कर पाएंगे। जानी मानी अमेरिकी मूल की कैब कंपनी उबर ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की। उबर ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेटा के स्वामित्व (पूर्व फेसबुक) वाली लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के साथ विश्व स्तर पर साझेदारी कर ली है। उबर अधिकारी ने गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, उबर ने भारत में व्हाट्सएप के साथ एक साझेदारी की घोषणा की है जिससे उबर की सवारी करने वाले यूजर अब आसानी से अपनी कैब को बुक कर सकते हैं। उबर में कैब बुक करना व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने जिनता आसान होगा।

बता दें कि कंपनी ने यह सेवा महज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुरू की है। उम्मीद है कि अगले साल व्हाट्सएप से उबर बुक करने की सुविधा पूरे भारत में शुरू हो जाएगी। कंपनी का कहना है कि व्हाट्सएफ इस्तेमाल करने वाले यूजर को अब अलग से उबर ऐप डाउनलोड कनरे की जरूरत नहीं होगी।

कंपनी ने जानकारी दी है कि राइड बुक करने, पंजीकृत, और कोड सब कुछ WhatsApp Chat Interface द्वारा मैनेज किया जाएगा। यह पूरी तरह से सुरक्षित होगा।

इस तरह बुक करें राइड

अगर आप व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो, उबर राइड को दो तरह से बुक कर सकते हैं। पहला जो तरीका है, आप अपने व्हाट्सएप बिजनेस नंबर से बुकिंग के लिए मैसेज कर सकत हैं। इसके लिए आप क्यूआर कोड भी स्कैन कर सकते हैं। तीसरा सबसे आसान तरीका है, आप Uber WhatsApp Chat लिंक को क्लिक कर के राइड को आसानी से बुक कर सकते हैं। एक बार जब राइड बुक करने की प्रक्रिया पूरी कर लेते हैं तो आप से Pick-up and Drop-off लोकेशन की जानकारी मांगी जाएगी। फिर किराया और कैब कितने समय में आप तक पहुंच रही है इसकी जानकारी दी जाएगी।

कंपनी का कहना है कि इस तरह की प्रक्रिया से यूजर को फोन में अलग से ऐप रखने की जरूरत नहीं होगी। संदेश भेजने जितना आसान तरीका अपना कर कैब को बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ, पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

BJP ने Mamata Banerjee पर बोला हमला, राष्ट्रगान के अपमान का लगाया आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Odisha News: केंद्रीय मंत्री Bishweswar Tudu के खिलाफ FIR दर्ज, अधिकारियों ने लगाया मारपीट का आरोप

Odisha News: केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू (Bishweswar Tudu) पर शुक्रवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले में दो सरकारी अधिकारियों की पिटाई करने का आरोप लगा है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने की कई जिलों के DM से बातचीत, सरकारी योजनाओं की स्थिति का लिया फीडबैक

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न ज़िलों के DM से बातचीत की है। उन्‍होंने अधिकारियों से उनके ज़िलों...

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 896 भारतीय खिलाड़ी और 318 खिलाड़ी शामिल हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श उन 49 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया है।

Priyanka Chopra-Nick से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन सेलिब्रेटी ने सरोगेसी के जरिए बच्चों को दिया जन्म

आज के समय में बॅालीवुड में सरोगेसी का चलन चल रहा हैं अभी हाल ही में Priyanka Chopra और निक जोनस (Nick Jonas) ने बताया है कि वे एक बच्चे के माता पिता बन गए हैं