होम मनोरंजन Bhopal Gas Tragedy को पर्दे पर लेकर आ रहे हैं YRF,...

Bhopal Gas Tragedy को पर्दे पर लेकर आ रहे हैं YRF, Babil Khan और आर माधवन को मिला मौका

भोपाल गैस त्रासदी (Bhopal Gas Tragedy) के दर्द को दिखाने के लिए पर्द पर वाईआरएफ (YRF) ने अपनी पहली बड़ी ओटीटी फिल्म द रेलवे मेन (The Railway Men) की घोषणा की है। इस वेब सीरीज में 4 एक्टर्स हैं। जिसमें दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) को आर. माधवन, केके मेनन, मिर्जापुर फेम दिव्येंदु जैसे स्टार्स होंगे।

गैस कांड के हीरोज को श्रद्धांजलि को तौर पर होगा

आर माधवन, के के मेनन, दिव्येंदु और बाबिल खान अभिनीत,  सीरीज 1984 की भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित होगी। वाईआरएफ ने आधिकारिक शब्द में लिखा है कि यह शो ‘भोपाल स्टेशन पर रेलकर्मियों को श्रद्धांजलि होगी। बता दें कि इस सीरीज को एक साल बाद 2 दिसंबर 2022 को रिलीज किया जाएगा। द रेलवे मैन के डायरेक्टर शिव रवैल है। ये वेब सीरीज बड़े स्तर पर बनाई जाएगी जो कि गैस कांड के हीरोज को श्रद्धांजलि को तौर पर होगा।

भोपाल गैस त्रासदी को दिखाया जाएगा

आपको बता दें कि सीरीज में 2 दिसंबर 1984 को भोपाल गैस त्रासदी को दिखाया जाएगा। जिसमें अमेरिकन यूनियन कार्बाइड कॉरपोरेशन के एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस का रिसाव हुआ था। जिसमें करीब 15,000 लोगों ने अपनी जान गवाई थी। हजारों की संख्या में लोग अनेक तरह की शारीरिक अपंगता से लेकर अंधेपन के भी शिकार हुए, जो आज भी त्रासदी की मार झेल रहे हैं। ये लोग आज भी उचित मुआवजा के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bhopal Gas Tragedy की 37वीं बरसी, 15,000 लोगों की मौत, हजारों की संख्या में अपंग, इस तरह हुआ था विश्व का सबसे बड़ा औद्योगिक आपदा

Swara Bhaskar और Mamata Banerjee के बीच हुई बातचीत, अभिनेत्री ने कहा- प्रसाद के रूप में बांटे जा रहे हैं UAPA और देशद्रोह के आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Mankading को लेकर उलझे युवराज और शम्सी, युगांडा के स्पिनर ने पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज को किया मांकडिंग आउट

क्रिकेट में Mankading का रिश्ता पुराना है। लेकिन मांकडिंग से आउट करने के बाद क्रिकेट जगत में एक नया बवाल खड़ा हो जाता है। अंडर-19 विश्व कप के दौरान पापुआ न्यू गिनी और युगांडा के बीच प्लेऑफ सेमीफाइनल खेला गया। इस मुकाबले में एक मांकड़िंग देखने को मिला। जिसको लेकर बहस शुरू हो गई। मांकडिंग को लेकर युवराज सिंह और तबरेज शम्सी के बीच बहस शुरू हो गई। दोनों ने इसपर अपनी राय रखी है।

समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी, हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं, यहां की बनी तोप पाकिस्तान पर चलेगी: CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi ) ने डिफेंस कॉरिडोर के बहाने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी और हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं। अब यूपी में बनने वाली तोप पाकिस्तान पर चला करेंगी।

‘Rudra’ का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, OTT पर तहलका मचाने आ रहे हैं Ajay Devgn

बॅालीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की डिजिटल डेब्यू सीरीज, रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस (Rudra: The Age of Darkness) का ट्रेलर आज रिलीज हो चुका है।

Rakesh Tikait ने भाजपा सरकार को चेताया, कहा- MSP पर कानून बनाने की लड़ाई जारी रहेगी

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को कहा कि किसानों की उपज के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाने की लड़ाई जारी रहेगी।