Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर जाकिर मूसा को अलकायदा ने भारतीय उपमहाद्वीप के तहत कश्मीर के लिए बनाए अपने विंग ‘अंसार गजावा उल हिंद’ का चीफ कमांडर नियुक्त किया है। आतंकी संगठन अलकायदा की प्रचार शाखा ने यह बयान जारी कर कहा है कि मूसा ही कश्मीर की इस शाखा का प्रमुख बनेगा।

दरअसल अलकायदा के सूचना नेटवर्क ‘ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट’ ने यह घोषणा की है। यह संस्था अल कायदा से जुड़ा प्रोपेगैंडा चैनल है। रिपोर्ट के मुताबिक अल कायदा के भारतीय सेल को अंसार गजवा-उल हिंद कहा जाएगा। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने भी इस खबर की पुष्टि की है।

बता दें कि ऐसा पहली बार है कि अलकायदा ने भारत के प्रांत के लिए एक प्रमुख की घोषणा की है। अपने इस संदेश में कहा गया है कि “बुरहान वानी के शहीद होने के बाद कश्मीर में जिहाद जाग गया है। यहां के लोग जिहाद का झंडा उठाने को तैयार हैं। इसलिए बुरहान वानी के साथियों ने जिहाद का नया आंदोलन शुरू किया है। इसके नेता जाकिर मूसा होंगे।”

गौरतलब है कि  23 साल के कट्टर आतंकी मूसा ने हाल में संदेश जारी करके हुर्रियत के नेताओं को मारने की धमकी दी थी। मूसा दक्षिण कश्मीर के नूरपुर का रहने वाला है और  वह चंडीगढ़ के एक कॉलेज का ड्रॉप आउट है। उस वक्त उसके संदेश की घाटी में काफी आलोचना हुई थी और हुर्रियत व मूसा के रास्ते अलग हो गए। तब से मूसा के बारे में कोई सूचना नहीं है। वहीं हाल में यूनाइटेड जिहाद काउंसिल के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने कश्मीरियों से अपील की थी कि वे किसी वैश्विक जिहादी आंदोलन का हिस्सा न बनें।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.